प्रयागराज: कुंभ कमांड सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया गंगा पूजन

प्रयागराज: संगमनगरी इलाहाबाद के प्रयागराज होने के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पदार्पण हुआ है। जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रयागराज में पीएम नरेंद्र मोदी 4048 करोड़ की लागत से बनीं 355 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वहीं बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज के अरैल क्षेत्र में डीपीएस स्कूल में बने हैलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरे। इसके अलावा उनके साथ राज्यपाल राम नाईक तथा सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं। 

कीचड़ में सोना तलाशने से रातों रात बना स्वीपर करोड़पति

यहां बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाईक गंगा पूजन- आरती के लिए आसान पर बैठे। इसके साथ ही देश के पीएम नरेंद्र मोदी हाथ में नारियल लेकर गंगा नदी की आराधना में लीन हैं और इस बीच मंत्रोच्चार जारी है। यहां बता दें कि नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो कुंभ की शुरुआत से पहले तीर्थराज प्रयागराज के पूजन के लिए पहुंचे हैं। यहां पर तीर्थ पुरोहितों के समुदाय ने प्रधानमंत्री को संकल्प दिलाया। इस दौरान प्रधानमंत्री व अन्य अतिथियों ने त्रिवेणी का अभिषेक किया है। 

बच्ची से दुष्कर्म मामले में मौलवी को हुई उम्रकैद

गौरतलब है कि संगम पर गंगा नदी के पूजन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकाग्र होकर हाथ जोड़कर बैठे थे। इसके बाद उन्होंने गंगा जी की आरती की। वहीं बता दें कि प्रधानमंत्री यमुना तट से लगे अकबर के किले के अंदर कल्पवृक्ष कहलाने वाले अक्षयवट पहुंचे। सैन्य अधिकारी भी उनके साथ हैं। अक्षयवट दर्शन के उपरांत प्रधानमंत्री को स्मृति चिह्न भेंट किया गया।


खबरें और भी

पढ़ते बच्चों पर गिरा स्कूल का जर्जर भवन

जेब में मोबाइल रखकर सोया युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा कि...

हमसफर, शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस पर फिंके पत्थर, यात्री आए दहशत में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -