भाजपा को जिसका डर था वही हुआ... TMC में लौटे मुकुल रॉय, बेटे को भी ले गए

Jun 11 2021 04:14 PM
भाजपा को जिसका डर था वही हुआ... TMC में लौटे मुकुल रॉय, बेटे को भी ले गए

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पार्टी के बड़े नेता मुकुल रॉय ने घर वापसी करते हुए टीएमसी ज्वाइन कर ली है। वह अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस के हेडक्वार्टर पहुंचे और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी से मुलाकात की। दोपहर साढ़े तीन बजे उन्होंने टीएमसी की सदस्यता ले ली। इस दौरान अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहे।

यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि जब TMC से भाजपा में जाने वाले नेताओं की कतार लगी थी, तो उसमें मुकुल रॉय सबसे पहले स्थान पर थे। वह ममता बनर्जी के सबसे करीब माने जाते थे, किन्तु पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर उन्हें TMC से बाहर कर दिया गया था। बता दें कि इस समय भाजपा में ऐसे कई नेता हैं, जो TMC में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में मुकुल रॉय को लेकर लगातार कयास लग रहे थे।

सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल भाजपा में शुभेंदु अधिकारी का वर्चस्व लगातार बढ़ रहा है। उन्हें नेता विपक्ष भी बना दिया गया है। ऐसे में मुकुल रॉय की बेचैनी लगातार बढ़ रही थी, जिसके कारण उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी में लौटने का मन बना लिया।

मोदी सरकार ने गरीबों के लिए भेजा मुफ्त राशन, केजरीवाल सरकार ने रखे-रखे सड़ा दिया, Video

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फिर किया हमला, घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी

येदियुरप्पा ने जोर देकर कहा- "मैं अगले 2 साल तक कर्नाटक का सीएम बना रहूंगा..."