मोदी सरकार ने गरीबों के लिए भेजा मुफ्त राशन, केजरीवाल सरकार ने रखे-रखे सड़ा दिया, Video

Jun 11 2021 03:54 PM
मोदी सरकार ने गरीबों के लिए भेजा मुफ्त राशन, केजरीवाल सरकार ने रखे-रखे सड़ा दिया, Video

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कई टन अनाज पड़ा हुआ नज़र आ रहा है। एक कमरे में पड़े हुए इस अनाज के ढेर का कोई इस्तेमाल नहीं हो रहा है और ये पड़े-पड़े सड़ रहा है। पड़े-पड़े ये राशन खाने के लायक भी नहीं बचा है और सड़ गया है। ऐसा लग रहा है जैसे बहुत समय से ये यूँ ही पड़ा हुआ तो, तब उसकी ये हालत हुई है। यूज़र्स इसे जमाखोरी की करतूत बता रहे हैं। किन्तु, सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि राशन के उन पैकेट्स पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगी हुई है। 

 

इस वीडियो को शेयर करते हुए दिल्ली भाजपा के महासचिव सिद्धार्थ ने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गरीबों के हक का राशन, जो पीएम मोदी ने फ्री भेजा था, वो रोज़ दिल्ली सरकार के स्कूलों, सरकारी गोदोमों में सड़ा हुआ मिल रहा है। उन्होंने इस वीडियो को वसंत कुंज का बताते हुए कहा कि ये दिखाता है की केजरीवाल गरीबों का हक़ मार कर कालाबाज़ारी करने में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये राशन उन गरीबों के लिए आया था, जिनके पास दिल्ली का नागरिक होने का सर्टिफिकेट नहीं था। दिल्ली में रह रहे प्रवासी श्रमिक, जो घर नहीं गए और जिनकी आय भी लॉकडाउन में बंद थी, ये उनके हक़ का अनाज था।

केंद्र सरकार ने उनके लिए ही ये राशन भेजा था, ताकि दिल्ली का नागरिक न होने के बाद भी उनके भूखे मरने की नौबत नहीं आए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जुलाई-अगस्त 2020 में ही राशन खराब होना शुरू हो गया था और उसकी जानकारी स्कूल के प्राचार्य ने फूड इंस्पेक्टर व खाद्य आपूर्ति अधिकारी से लेकर महरौली के MLA नरेश यादव तक को थी। ये लोग अनाज हटाने की बात करते रहे, किन्तु तब तक ये सड़ गया।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फिर किया हमला, घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी

येदियुरप्पा ने जोर देकर कहा- "मैं अगले 2 साल तक कर्नाटक का सीएम बना रहूंगा..."

राजनाथ सिंह ने किया 'खामोश महामारी' का जिक्र, बोले- इससे हर साल होती है डेढ़ लाख मौतें