4 संभागों में तेज बारिश-बिजली का अनुमान, जानिए अपने शहर का हाल
4 संभागों में तेज बारिश-बिजली का अनुमान, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश का एक और दौर आरम्भ होने वाला है। शनिवार को बंगाल की खाड़ी में एक नया प्रबल सिस्टम बनने जा रहा है, जिससे 3 संभागों का मौसम बदलेगा तथा गरज चमक के साथ झमाझम वर्षा होगी। वही अन्य जिलों में हल्की वर्षा के आसार है। इस नए सिस्टम का प्रभाव 5-6 अक्टूबर देखने को मिलेगा। वही अक्टूबर के पहले सप्ताह से मध्य प्रदेश से मानसून की वापसी हो सकती है।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, नए सिस्टम के प्रभाव से जबलपुर, शहडोल एवं रीवा संभाग में तेज वर्षा होने का अनुमान है, वही भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, सागर, ग्वालियर तथा चंबल संभाग में हल्की वर्षा होगी। अन्य जिलों में मिला जुला मौसम देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, 30 सितंबर को बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी हिस्से में एक चक्रवात बनने जा रहा है, इसके असर से अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली एवं मऊगंज जिले में तेज वर्षा का अनुमान है।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में म्यांमार के पास एक चक्रवात बन गया है, जो आज कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होकर आगे बढ़ेगा, जिसके असर से जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में रुक-रुककर का सिलसिला आरम्भ हो सकता है वही रविवार को रीवा, सागर संभाग में भी बौछारें पड़ सकती हैं। एक अक्टूबर से जबलपुर, शहडोल, रीवा संभाग के जिलों में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला आरम्भ हो सकता है। मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में उत्तर-मध्य महाराष्ट्र पर हवा के ऊपरी हिस्से में एक चक्रवात बना हुआ है, जिससे नमी मिल रही है। इससे शुक्रवार को भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, रीवा, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में और रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, पन्ना, दमोह और सागर जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है। इसके अतिरिक्त रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों में और रायसेन, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुर कला जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वज्रपात की घटना भी हो सकती है।

हैवानियत की हदें पार! 6 वर्षीय बच्ची से कुकर्म कर उतारा मौत के घाट, मामला सामने आते ही पुलिस भी रह गई दंग

VIDEO! MP में बड़ा हादसा, 20 फीट ऊंची पुलिया से नदी में जा गिरी यात्रियों से भरी बस

इस टीवी को होस्ट करते नजर आएँगे पंकज त्रिपाठी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -