MP को मिलेगी गर्मी से राहत, IMD ने दिया ये अपडेट
MP को मिलेगी गर्मी से राहत, IMD ने दिया ये अपडेट
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के मौसम में 3 दिन पश्चात् फिर परिवर्तन आने वाला है। नए सिस्टम के सक्रिय होने से मानसून के सक्रिय होने के प्रबल संकेत है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बंगाल की खाड़ी में 3 सितंबर को हवा के ऊपरी हिस्से में एक चक्रवात बनने जा रहा है, जो 4 सितंबर को कम दबाव के क्षेत्र में बदलते ही राज्य में बारिश का दौर शुरू करवा सकता है। इसका प्रभाव पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में अधिक देखने को मिलेगा।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, 4 से 5 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी में सिस्टम सक्रीय हो रहा है। 6 से 7 सितंबर तक लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो सकता है। इससे पूर्वी भाग में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। यह सिस्टम 18 से 19 सितंबर तक एक्टिव रह सकता है। आज  शनिवार को राज्य के अधिकतर हिस्सों में तेज गर्मी पड़ने का अनुमान है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन सहित राज्य के कई शहरों में गर्मी और उमस भरा मौसम रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, 4- 5 सितंबर को कहीं कही हल्की बारिश, 7 -8 दिनांक को हल्की से तेज बारिश एवं 8 तारीख से 13 तारीख तक तेज बारिश हो सकती है। वही 14 दिनांक से 18 दिनांक तक भी गरज चमक के साथ तेज वर्षा होने की संभावना है। सितंबर अंत में मानसून की विदाई के संकेत है हालांकि लोकल सिस्टम या फिर नए सिस्टम के असर से कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी की स्थिति बन सकती है। 4 से 5 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होने वाले सिस्टम से 6-7 सितंबर तक जबलपुर शहडोल एवं रीवा समेत आस-पास के क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हो सकता है जिससे 18 सितंबर तक वर्षाके आसार है।

हादसे का शिकार हुई ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मियों की कार, 2 की मौत, 2 गंभीर

इस दिन करेंगे राष्ट्रपति जो बाइडेन और PM मोदी द्विपक्षीय बैठक, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

दुन‍ि‍याभर में छाए RBI गवर्नर, PM मोदी ने तारीफ में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -