पन्ना: बोरवेल की खुदाई में पानी की जगह निकलीं आग की लपटें

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से एक बड़ी खबर आई है। यहाँ के एक विद्यालय के परिसर में बोरवेल के लिए खुदाई चल रही थी और मशीन इस काम में लगी थी लेकिन इसी बीच बोरवेल के गड्ढे से पानी तो बाहर नहीं आया, लेकिन गैस निकलने के साथ आग की लपटें जरुर उठने लगीं। वहीं बाद में किसी तरह नाइटोजन गैस की मदद से आग पर किसी तरह काबू पाया गया। बताया जा रहा है गुनौर तहसील के झुटका क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय में पेयजल के लिए बोरिंग मशीन की मदद से खुदाई कराई जा रही थी।

इसी बीच खुदाई वाले गड्ढे से अचानक आग की लपटें निकलने लगी और आग ने कुछ ही देर में विकराल रुप ले लिया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। इस दौरान मशीन का चालक किसी तरह सुरक्षित बाहर आ गया। बताया जा रहा है आग की लपटें लगातार बढ़ती गई और उन लपटों ने बोरिंग के काम में लगी मशीन को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया। देखते ही देखते गाँव के लोग हैरान हो गए और उसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाने की कोशिश की। वह बाल्टियों से पानी डालने लगे मगर आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

वहीं उसके बाद फायर बिग्रेड केा भी बुलाया गया। बताया जा रहा है आग के काबू में न आने पर नाइट्रोजन गैस का इंतजाम किया गया और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस मामले के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह आग कैसे लगी, इसका परीक्षण कराया जा रहा है। वहीं संभावना इस बात की जताई जा रही है कि हो सकता है कि प्राकृतिक गैस हो अथवा अन्य ज्वलनशील पदार्थ का भंडार उस स्थान पर मौजूद हो।

लखीमपुर हिंसा: यूपी पुलिस ने 4 और आरोपितों को पकड़ा, अब तक कुल 10 गिरफ्तार

20 से 23 अक्टूबर तक होगी इंडिया स्किल्स 2021 क्षेत्रीय प्रतियोगिता, मुख्य अतिथि होगी उपमुख्यमंत्री

MP: 89 आदिवासी ब्लॉकों में लागू होगी 'राशन आपके द्वार' योजना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -