20 से 23 अक्टूबर तक होगी इंडिया स्किल्स 2021 क्षेत्रीय प्रतियोगिता, मुख्य अतिथि होगी उपमुख्यमंत्री
20 से 23 अक्टूबर तक होगी इंडिया स्किल्स 2021 क्षेत्रीय प्रतियोगिता, मुख्य अतिथि होगी उपमुख्यमंत्री
Share:

पटना: इंडिया स्किल्स क्षेत्रीय प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए पटना तैयार हैं। ये प्रतियोगिता 20 से 23 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी जिसमें 8 प्रदेशों के 240 से ज्यादा प्रतिभागी सम्मिलित होंगे। इस बात की खबर बिहार के श्रम संसाधन विभाग के अलावा मुख्य सचिव वंदना किनी ने दी। सोमवार को बिहार के श्रम संसाधन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वंदना किन्नी ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि चार दिवसीय इस प्रतियोगिता, 2021 में बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, अंडमान एवं निकोबार, मिजोरम, असम एवं त्रिपुरा के 240 से ज्यादा प्रतिभागी सम्मिलित होंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में अंडमान एवं निकोबार, असम, बिहार, झारखंड, मिजोरम, ओडिशा, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल के क्रमशः 25, 27, 42, 13, 15, 87, 14 और 21 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। किन्नी ने कहा कि देश में इंडिया स्किल्स प्रतियोगिता को कौशल के उच्चतम मानकों को प्रदर्शित करने एवं युवाओं के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण को आकांक्षी बनाने के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने कहा, 20 अक्टूबर को प्रतियोगिता का उद्घाटन पटना के गांधी मैदान के पास मौजूद ज्ञान भवन में होगा तथा इस मौके पर डिप्टी सीएम रेणु देवी स्पेशल गेस्ट होंगी।

किन्नी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विनर्स को 23 अक्टूबर को पटना के बापू सभाघर में आयोजित होने वाले समापन कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। हर कौशल में विजेता को गोल्ड मेडल के साथ 21,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा जबकि प्रथम उपविजेता को 11,000 रुपये एवं रजत पदक दिया जाएगा।

'बच्चे हैं, पी ली तो क्या हुआ..', भतीजे को छुड़वाने के लिए थाने में धरने पर बैठी कांग्रेस विधायक

उत्तर कोरिया के लिए अमेरिकी प्रतिनिधि सुंग किम इस सप्ताह सियोल की करेंगे यात्रा

अगर हमें तारापुर-कुशेश्वर अस्थान में मिली जीत तो हो सकता एक खेला: तेजस्वी यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -