सांसद नवनीत राणा ने फर्जी कागज़ातों से बनवा रखा था जाति प्रमाणपत्र, हाई कोर्ट ने किया ख़ारिज
सांसद नवनीत राणा ने फर्जी कागज़ातों से बनवा रखा था जाति प्रमाणपत्र, हाई कोर्ट ने किया ख़ारिज
Share:

मुंबई: फर्जी दस्तावेज़ों का इस्तेमाल कर जाति प्रमाणपत्र बनवाने के आरोपों का सामना कर रहीं महाराष्ट्र से लोकसभा सांसद नवनीत राणा को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. बॉम्बे उच्च न्यायालय ने राणा के जाति प्रमाणपत्र को खारिज कर दिया है. इतना ही नहीं अदालत ने उनके ऊपर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. राणा अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं. उनके पति रवि राणा बडनेरा विधानसभा से MLA हैं. इससे पहले 2014 में भी कोर्ट ने उनका जाति प्रमाणपत्र खारिज किया था.

अमरावती से पहली दफा सांसद चुनी गईं राणा के ऊपर अब सीट गंवाने का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल, अमरावती लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व्ड थी. हालांकि अदालत ने अभी इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है. अमरावती विदर्भ क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनय से राजनीति में एंट्री लेने वाली राणा सात भाषाएं जानती हैं. उन्होंने चुनाव में पूर्व सांसद और शिवसेना नेता आनंदराव अदसुल को मात दी थी.

बीती मार्च में राणा ने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर इल्जाम लगाए थे. उन्होंने कहा था कि सावंत ने उन्हें लोकसभा की लॉबी में सदन में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ बोलने पर जेल भेजने की धमकी दी थी. राणा महाराष्ट्र की आठ महिला सांसदों में से एक हैं. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी फोन कॉल पर एसिड अटैक की धमकियां मिलने की शिकायत की थी.

पीएम मोदी से हुई मुलाकात पर बोले उद्धव- मैं प्रधानमंत्री से मिला हूं नवाज शरीफ से नहीं...

वैक्सीनेटेड दूल्हे की तलाश में है महिला, कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले- वैक्सीनेटेड दुल्हन को चाहिए...

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का आतंक जारी, महज दो दिनों में 119 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -