अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का आतंक जारी, महज दो दिनों में 119 लोगों की मौत
अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का आतंक जारी, महज दो दिनों में 119 लोगों की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में रुकी हुई शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की कोशिशों के बाद भी हिंसा का स्तर ऊंचा बना हुआ है। महज दो दिनों (3-4 जून) में झड़पों और सुरक्षा घटनाओं में कुल 119 लोगों की मौत हुई है। एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है। टोलो न्यूज ने रविवार को एक अधिकारी के हवाले से जानकारी दी कि इस दौरान 196 सुरक्षाकर्मी भी जख्मी हुए हैं। 

अधिकारी के अनुसार, 3 जून को 54 लोग मारे गए थे, जबकि अगले दिन 65 लोगों की मौत हुई थी। 119 मृतकों में से 102 सुरक्षा बलों के सदस्य थे। इस बीच, रक्षा मंत्रालय के आंकड़ों में बताया गया है कि 3 जून को आठ प्रांतों में अफगान रक्षात्मक अभियानों में 183 तालिबानी आतंकी मारे गए थे, और 4 जून को छह प्रांतों में 181 दहशतगर्द मारे गए थे। हालांकि, तालिबान ने इन आंकड़ों को खारिज किया है। देश के स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग के मुताबिक, गत वर्ष संघर्ष के कारण 2,950 से अधिक नागरिक मारे गए और 5,540 से अधिक जख्मी हो गए थे।

स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग के आंकड़ों के अनुसार, गत वर्ष विभिन्न हमलों में कुल हताहतों में से 330 महिलाएं और 565 बच्चे मारे गए थे। इससे पहले अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में जिला पुलिस थाने में हुए एक कार बम धमाकों में कम से कम दो लोगों की जान चली गई और 18 अन्य जख्मी हो गए। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना रविवार को प्रांतीय राजधानी मजार-ए-शरीफ के उत्तर-पश्चिम में स्थित बल्ख जिला पुलिस स्टेशन थाने में हुई।

खाद्य जनित बीमारियों से देश को हर साल हो रहा 15 अरब डॉलर का नुकसान - डॉ हर्षवर्धन

पाकिस्तान की कोविड-19 सकारात्मकता दर में इस साल 3 प्रतिशत तक की देखी गई गिरावट

पाकिस्तान ट्रेन हादसा: मृतकों की तादाद बढ़कर 62 हुई, 100 से अधिक अब भी घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -