MP: मानसून सत्र में नहीं प्रवेश कर सकेंगे बाहरी लोग
MP: मानसून सत्र में नहीं प्रवेश कर सकेंगे बाहरी लोग
Share:

भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आने वाले 9 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार बाहरी लोगों को प्रवेश की अनुमति ना देने के लिए कहा गया है। जी दरअसल विधानसभा सत्र के दौरान दर्शक दीर्घाएं बंद रहेंगी और सुरक्षाकर्मी भी विधानसभा परिसर के बाहर ही रहेंगे। इसी के साथ बताया जा रहा है कि विधानसभा सत्र की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आप सभी को बता दें कि विधानसभा सचिवालय की तरफ से यह निर्देश दिए जा चुके हैं कि विधायक अपने साथ किसी बाहरी व्यक्ति को लेकर ना आएं।

केवल विधायक के निजी सहायक और वाहन चालक को ही विधानसभा में प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा विधानसभा की तरफ से विधायकों के निजी सहायक और वाहन चालक को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि कोरोना महामारी के चलते इस बार मानसून सत्र के दौरान कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए विधायकों से कहा गया है कि विधानसभा भवन में प्रवेश के लिए सीमित संख्या में प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे हैं। जी दरअसल मानसून सत्र के दौरान वित्त विभाग द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा।

इसके अलावा मानसून सत्र के दौरान अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिए नगर पालिका विधि संशोधन विधेयक को भी पेश किया जा सकता है। वहीँ सत्र के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा और सभी विधायकों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लेना अनिवार्य होगा।

Tokyo Olympics में आज 'महामुकाबला', भालाफेंक में आमने-सामने होंगे 'भारत-पाक'

रेल यात्रियों को बड़ा झटका! अब ट्रेन में यात्रा के दौरान नहीं मिलेगी ये बड़ी सुविधा

MBA छात्रा के साथ अश्लील बातें करता था HBTI का प्रोफेसर, हुआ बर्खास्त, कॉलेज में एंट्री बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -