Tokyo Olympics में आज 'महामुकाबला', भालाफेंक में आमने-सामने होंगे 'भारत-पाक'
Tokyo Olympics में आज 'महामुकाबला', भालाफेंक में आमने-सामने होंगे 'भारत-पाक'
Share:

टोक्यो: Tokyo Olympics अब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है. 'खेलों के महाकुंभ' का आज (7 अगस्त) 16वां दिन है. भारत के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा आज फाइनल मुकाबला खेलेंगे. इस मुकाबले का खेल प्रेमियों को तब से इंतजार है, जब से उन्हें ये पता चला है कि पाकिस्तान के अरशद नदीम भी इस मैच में उतरेंगे. फाइनल मुकाबला, भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे शुरू होगा.

ये मैच रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम ने जैसा प्रदर्शन किया, उससे ये तय है कि ये दोनों जैवलिन थ्रोअर मेडल के लिए पूरी जान लगा देंगे. 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने पहली ही कोशिश में क्वालिफाई के लिए 83.50 मीटर की सीमा को पार करते हुए 86.65 मीटर भाला फेंका था. वह ग्रुप-ए में शीर्ष पर थे. वहीं, अरशद नदीम ने 85.16 मीटर के थ्रो के साथ फाइनल मैच के लिए क्वालिफाई किया था. वह ग्रुप बी में तीसरे पायदान पर थे. दोनों ग्रुप को मिलाकर कुल 12 खिलाड़ी फाइनल मैच के लिए क्वालिफाई किए हैं.

ओलंपिक के इतिहास में अब तक कोई भी भारतीय एथलीट ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में मेडल नहीं जीत पाया है. टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रोअर (भाला फेंक) नीरज चोपड़ा इस सूखे को समाप्त कर सकते हैं. नीरज चोपड़ा से मेडल जीतने की उम्मीद इसलिए भी बढ़ जाती है, क्योंकि रियो ओलंपिक में त्रिनिदाद एंड टोबैगो के केशोरन वाल्कॉट ने 85.38 मीटर जैवलिन थ्रो के साथ ब्रोंज मेडल जीता था. ऐसे में नीरज चोपड़ा यदि अपने मौजूदा बेस्ट थ्रो (88.07 मीटर) को ही दोहरा दें, तो वह पोडियम फिनिश कर सकते हैं.

दीपक पुनिया के कोच ने हार के बाद रेफरी पर किया वॉर, टोक्यो ओलंपिक से हुए बाहर

MS धोनी के ट्विटर से हटा ब्लू टिक, जानिए क्या है वजह?

Tokyo Olympics: हॉकी में शानदार प्रदर्शन करने वाले नीलकांत शर्मा को मणिपुर सरकार देगी बड़ा इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -