MBA छात्रा के साथ अश्लील बातें करता था HBTI का प्रोफेसर, हुआ बर्खास्त, कॉलेज में एंट्री बैन
MBA छात्रा के साथ अश्लील बातें करता था HBTI का प्रोफेसर, हुआ बर्खास्त, कॉलेज में एंट्री बैन
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित जाने मामे HBTI संस्थान से एक शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है. जहां के एसोसिएट प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाली MBA की छात्रा ने इस मामले की पुलिस में शिकायत दी है. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने आरोपी प्रोफेसर संजीव मिश्र के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे पद से बर्खास्त कर दिया है. 

कॉलेज प्रशासन ने एसोसिएट प्रोफेसर संजीव मिश्र को परिसर में प्रवेश करने से भी इंकार कर दिया है. साथ ही संस्थान के आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप से भी हटाते हुए नए प्रॉक्टर की तैनाती कर दी गई है. कॉलेज प्रशासन के इस कदम से छात्र काफी खुश हैं. वहीं इस मामले पर एसोसिएट प्रोफेसर संजीव मिश्र ने खुद को बेकसूर बताया है. उनका कहना है कि उन्हें किसी षड्यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है और वो लड़की से बात कर सॉरी बोलकर उसकी गलतफहमी को दूर करना चाहते हैं. HBTI प्रशासन का कहना है कि वो ऐसे मामलों के साथ सख्ती से पेश आएंगे. यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों में असुरक्षा की भावना न पैदा हो सके. वहीं, पीड़ित छात्रा कॉलेज के इस कार्रवाई से बेहद खुश है अब उसे पुलिस से भी न्याय की दरकार है. 

इस मामले के सामने आने के बाद HBTI में हड़कंप मच गया था. यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉक्टर शमशेर ने पांच सदस्यों की समिति का गठन किया था, जिसमें चार महिला आचार्यों वाली कमेटी ने छात्रा से गहन पूछताछ की और शुरूआती रिपोर्ट के आधार पर संजीव मिश्रा को बर्खास्त कर दिया गया. MBA फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाली छात्रा ने एसोसिएट प्रोफेसर संजीव मिश्र पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. छात्रा का कहना था कि कोरोना महामारी के संकट काल में प्रोफेसर ऑनलाइन क्लास लेते थे. उसी दौरान उन्होंने फोन पर उसके साथ अश्लील बातें कीं. 

उद्योग जगत ने किया आरबीआई की मौद्रिक नीति का स्वागत, कहा- "कम ब्याज दरों से कारोबारी भरोसा बढ़ेगा..."

राष्ट्रीय हथकरघा दिवस आज, जानिए क्या है इसका महत्व और कैसे हुई शुरआत ?

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -