शौचालय में विस्फोट के बाद मोहम्मद आरिफ परिवार संग फरार, आस-पास के घरों में आ गई दरारें, 15 किमी तक गूंजा धमाका
शौचालय में विस्फोट के बाद मोहम्मद आरिफ परिवार संग फरार, आस-पास के घरों में आ गई दरारें, 15 किमी तक गूंजा धमाका
Share:

लखनऊ: भारत-नेपाल बॉर्डर पर पड़ने वाले उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में ब्लास्ट होने की जानकारी सामने आई है। शुक्रवार (7 जुलाई) को हुआ ये विस्फोट इतना तेज था कि 15 किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी थी। घटनास्थल के आस-पास लोगों की खिड़कियों और दरवाजे के शीशे तक टूट गए थे। जिस जगह यह ब्लास्ट हुआ, वह मोहम्मद आरिफ नामक शख्स के घर का शौचालय है, जिसका बहुत समय से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। पुलिस की टीमें मौके पर पहुँच कर छानबीन में जुट गईं हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना बलरामपुर जिले के हर्रैया सतघरवा इलाके की है। यहाँ के गुगौली कला स्थित मजरे नई बाजार के निवासियों को शुक्रवार की रात अचानक तेज ब्लास्ट की आवाज सुनाई पड़ी। विस्फोट इतना तेज था कि 15 किमी दूर मौजूद लोगों को इसका आभास हुआ। जब लोग मौके पर पहुँचे तब उन्होंने पाया कि ब्लास्ट गाँव के ही मोहम्मद आरिफ उर्फ़ गुड्डू धनिया के काफी समय से बंद पड़े शौचालय में हुआ था। धमाके के कारण शौचालय पूरी तरह से जमींदोज़ हो गया था। आस-पास के घरों में भी दरारें आ गईं थीं। धमाके के बाद मकान मालिक आरिफ परिवार समेत घर छोड़ कर कहीं भाग गया है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुँची और छानबीन शुरू कर दी। विस्फोटक की जाँच के लिए सशस्त्र सीमा बल (SSB) की टीम भी मौके पर पहुंची। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना बम विस्फोट की है जिसे आरिफ ने छिपा कर रखा था।

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक IPS केशव कुमार के अनुसार, ब्लास्ट शौचालय के सेप्टिक टैंक में हुआ। मौके पर डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम को भी भेजा गया है। डॉग स्क्वायड किसी विस्फोटक को नहीं तलाश पाया, जबकि फॉरेंसिक टीम ने मौके से कुछ नमूने लिए हैं। इन सैम्पल्स की जाँच करवाई जा रही है। घटना में किसी की जान नहीं गई और न ही कोई जख्मी हुआ है। पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

मुस्लिम धर्मगुरु अल-ईसा कल आएंगे भारत, अक्षरधाम मंदिर जाएंगे, पीएम मोदी से होगी मुलाकात

फिर 'राफेल' खरीदेगा भारत, लेकिन इस बार कुछ अलग होगा फाइटर जेट, पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर होगी डील

बंगाल पंचायत चुनाव: BSF ने मांगी थी संवेदनशील बूथों की जानकारी, लेकिन नहीं दी गई, हिंसा में 33 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -