मुस्लिम धर्मगुरु अल-ईसा कल आएंगे भारत, अक्षरधाम मंदिर जाएंगे, पीएम मोदी से होगी मुलाकात
मुस्लिम धर्मगुरु अल-ईसा कल आएंगे भारत, अक्षरधाम मंदिर जाएंगे, पीएम मोदी से होगी मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं में से एक मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-ईसा कल से भारत यात्रा पर आ रहे हैं. वह कल यानि सोमवार को दिल्ली पहुंचेंगे. भारत दौरे के दौरान वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही मुस्लिम धर्मगुरु अक्षरधाम मंदिर भी जाएंगे. दिल्ली पहुंचने के बाद वर्ल्ड लीग के महासचिव मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-ईसा शाम में NSA अजित डोभाल से मिलेंगे.

इसके अगले दिन यानी 11 जुलाई को अल-ईसा सुबह 11 बजे इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में रिलीजियस और कम्युनिटी लीडर्स, एकेडमिक्स और मीडिया की एक सभा के समक्ष स्पीच देंगे. खुसरो फाउंडेशन के निमंत्रण पर वह इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा  NSA अजीत डोभाल भी इस सभा को संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति और पीएम मोदी के साथ ही अल-ईसा विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी से भी मिल सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, वह ICCR के प्रमुख से भी मिलेंगे और विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन में प्रतिष्ठित आस्था नेताओं के एक समूह के साथ चर्चा करेंगे. वह अक्षरधाम मंदिर का भी दौरा करेंगे. इस दौरान अल-ईसा कुछ बड़ी हस्तियों से भी मुलाकात कर सकते हैं.

बता दें कि, मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-ईसा, मुस्लिम वर्ल्ड लीग के सेक्रेटरी जनरल हैं. वह सऊदी अरब के जस्टिस मिनिस्टर के पद पर भी रह चुके हैं. मुस्लिम वर्ल्ड लीग को विश्व में मुस्लिमों का सबसे प्रभावशाली संगठन माना जाता है. अल-ईसा सिर्फ मुस्लिम के संगठन का ही नेतृत्व नहीं करते हैं, बल्कि वह इंसानियत के सुधार को लेकर काम करने वाले संगठन ‘सेंटर फॉर रिस्पॉन्सिबल लीडरशिप’ के भी अध्यक्ष हैं.

फिर 'राफेल' खरीदेगा भारत, लेकिन इस बार कुछ अलग होगा फाइटर जेट, पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर होगी डील

बंगाल पंचायत चुनाव: BSF ने मांगी थी संवेदनशील बूथों की जानकारी, लेकिन नहीं दी गई, हिंसा में 33 की मौत

पूरे उत्तर भारत में बारिश का कहर, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अभी नहीं मिलेगी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -