'मोदी सरकार ने हिंदुस्तान के जवानों को मजदूरों में बदल दिया है', अग्निवीर योजना पर बरसे राहुल गांधी
'मोदी सरकार ने हिंदुस्तान के जवानों को मजदूरों में बदल दिया है', अग्निवीर योजना पर बरसे राहुल गांधी
Share:

महेंद्रगढ़: चुनावी जनसभाओं में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारतीय जनता पार्टी पर निरंतर हमलावर हैं। हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर अग्निवीर योजना का विरोध किया है। राहुल गांधी ने इस योजना पर कई सवाल उठाये तथा पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि आज की सरकार ने हिंदुस्तान के जवानों को मजदूरों में बदल दिया है। नई नीति ने दो प्रकार का जवान बना दिया है।

रैली में राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर सरकार पर तंज कसा कि अब देश में दो तरह के शहीद होंगे। जिसके परिवार को पेंशन मिलेगी, उसे शहीद का दर्जा प्राप्त होगा मगर इस योजना में गरीब घर के बेटे को कुछ नहीं मिलेगा। राहुल गांधी ने इसी के साथ यह भी कहा कि जब इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तब अग्निवीर योजना को समाप्त कर दिया जाएगा। हमारी सरकार सबको समान सुरक्षा देगी।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि जब इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तो सबको एक समान सुविधाएं प्राप्त होगी। सेना में किसी के भी साथ कोई पक्षपात नहीं किया जाएगा। एक ही तरह के शहीद होंगे, एक प्रकार की सेवा शर्तें लागू होंगी। सभी परिवार को एक प्रकार की पेंशन प्राप्त होगी, शहीद का दर्जा सबको मिलेगा। जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने हजारों किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा की, जहां लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की परेशानियों पर खुलकर चर्चा की किन्तु मौजूदा सरकार को महंगाई, बेरोजगारी से कोई मतलब नहीं है।

इकलौते बेटे ने अपनी ही बुजुर्ग मां को दी दर्दनाक मौत, चौंकाने वाली है वजह

जयमाला के दौरान अचानक दूल्हे ने जबरन कर दिया दुल्‍हन को KISS, बैरंग लौटी बारात

पत्नी को पीटकर शख्स ने भेज दिया मायके, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -