इटली की PM मेलोनी के साथ वायरल #Melodi सेल्फी पर आया प्रधानमंत्री मोदी का रिएक्शन

इटली की PM मेलोनी के साथ वायरल #Melodi सेल्फी पर आया प्रधानमंत्री मोदी का रिएक्शन
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के अपुलिया में जी 7 शिखर सम्मेलन में इतालवी समकक्ष जॉर्जिया मेलोनी के साथ अपने वायरल सेल्फी वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “भारत-इटली की दोस्ती अमर रहे!” मेलोनी द्वारा अपने एक्स हैंडल और इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में दोनों नेताओं को हंसते हुए दिखाया गया है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने जी7 आउटरीच शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर अपुलिया क्षेत्र की यात्रा की, जो उनके तीसरे कार्यकाल में उनकी पहली विदेश यात्रा थी। अपनी द्विपक्षीय बैठक के दौरान, मोदी और मेलोनी ने प्रवासन और गतिशीलता समझौते के त्वरित कार्यान्वयन की आवश्यकता पर जोर दिया। मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में भारत के निमंत्रण के लिए आभार व्यक्त किया और व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री @जियोर्जियामेलोनी के साथ बहुत अच्छी बैठक हुई। हमने वाणिज्य, ऊर्जा, रक्षा, दूरसंचार और अन्य क्षेत्रों में भारत-इटली संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। हमारे देश जैव ईंधन, खाद्य प्रसंस्करण और महत्वपूर्ण खनिजों जैसे भविष्य के क्षेत्रों में मिलकर काम करेंगे।"

प्रवासन और गतिशीलता समझौता लागू होने के बाद, भारत और इटली के बीच पेशेवरों, कुशल और अर्ध-कुशल श्रमिकों, छात्रों और शोधकर्ताओं की आवाजाही को सुविधाजनक बनाया जाएगा। इस समझौते पर चर्चाएँ चल रही हैं और पिछले दिसंबर में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस पर हस्ताक्षर करने और इसकी पुष्टि करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। इस समझौते के तहत, भारतीय छात्र अपनी शैक्षणिक  या व्यावसायिक ट्रेनिंग पूरी करने के बाद 12 महीने तक इटली में शुरुआती पेशेवर अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ भी संक्षिप्त बैठकें कीं। मोदी ने वैश्विक भलाई के लिए मिलकर काम करने की भारत और अमेरिका की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। ट्रूडो के साथ उनकी बातचीत भारत और कनाडा के बीच तनावपूर्ण संबंधों के बीच हुई, जब ट्रूडो ने पिछले साल ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों को जोड़ने वाले “विश्वसनीय आरोपों” के बारे में टिप्पणी की थी।

क्या शिंदे गुट को वापस अपनाएगी ठाकरे की शिवसेना ? उद्धव ने खोल दिए पत्ते

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए नितीश कुमार ने कसी कमर, 40 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है JDU

घायलों को किया जा रहा एयरलिफ्ट, बचाव कार्य में जुटी SDRF, रुद्रप्रयाग हादसे पर आई बड़ी अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -