तमिलनाडु में एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके गठबंधन की अगुवाई, एलडीएफ केरल में बरकरार
तमिलनाडु में एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके गठबंधन की अगुवाई, एलडीएफ केरल में बरकरार
Share:

बहुप्रतीक्षित परिणाम दिन यहां है! पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी राज्यों में आज पता चल जाएगा कि दिलों पर राज कौन करेगा। ताजा आंकड़ों के मुताबिक असम और पुडुचेरी में भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए है। भगवा पार्टी पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ करीबी लड़ाई में है। तमिलनाडु में डीएमके + मौजूदा अन्नाद्रमुक + से आगे है, जबकि केरल में एलडीएफ के गद्दी बरकरार रहने की संभावना है। 1100 पर्यवेक्षक इस प्रक्रिया को देखेंगे और उम्मीदवारों और एजेंटों को प्रवेश पाने के लिए नकारात्मक कोरोना परीक्षण रिपोर्ट या टीकाकरण प्रमाण पत्र की दोहरी खुराक का उत्पादन करना होगा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव:-
आठ चरणों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने की मांग कर रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतने के दावे कर रही है जबकि अब तक 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा में 115 पर पहुंच चुकी है।

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव:-
द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन अन्नाद्रमुक गठबंधन को गद्दी से उतारने की कोशिश कर रहा है और तमिलनाडु विधानसभा में 118 सीटों का आधा आंकड़ा पार करने की संभावना है।

केरल विधानसभा चुनाव:-
पिनाराई विजयन का लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) दक्षिणी राज्य में सत्ता बरकरार रखने का लक्ष्य है। 140 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना की जा रही है।

मैंने चेताया, लेकिन सरकार ने नज़रअंदाज़ किया...., कोरोना से बिगड़ती हालत पर भड़के राहुल

लस्सी पीकर खतरे में पड़ी 100 से अधिक गांववालों की जान, 20 की हालत गंभीर

असम चुनाव: रुझानों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत, 70 सीटों पर बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -