असम चुनाव: रुझानों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत, 70 सीटों पर बनाई बढ़त
असम चुनाव: रुझानों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत, 70 सीटों पर बनाई बढ़त
Share:

गुवाहाटी: असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में वोटिंग हुई थी, अब उनके नतीजों की बारी है. बता दें कि असम में 946 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं. अब तक आए रुझानों के अनुसार असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला गठबंधन 70 सीटों पर बढ़त के साथ ही बहुमत प्राप्त करता नज़र आ रहा है, वहीं कांग्रेस 39 पर बढ़त में दिख रही हैं. 

बता दें कि भाजपा के गठबंधंन में असम गण परिषद (AGP) और यूनाइटेड पीपल्स पार्टी लिबरल (UPPL) शामिल हैं. राज्य की कुल 126 सीटों में से भाजपा 93, एजीपी 29 और यूपीपीएल 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. सूबे की कुल 126 विधानसभा सीटों पर 82.04 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था. चुनाव के दौरान राज्य में कोई बड़ी हिंसा की घटना नहीं हुई, हालांकि एक-दो जगह EVM को लेकर हंगामा अवश्य हुआ था. बड़ी बात ये है कि यहां भाजपा ने सीएम पद का चेहरा घोषित नहीं किया है . सर्वानंद सोनोवाल अभी भाजपा की तरफ से सीएम हैं, लेकिन इस बार बीजेपी ने CM फेस घोषित नहीं किया. 

बता दें कि इस चुनावी संग्राम में कांग्रेस ने यूपीए का नेतृत्व किया और एनडीए ने राज्य में विकास का वादा किया. कांग्रेस ने CAA का विरोध किया था और NDA ने अवैध घुसपैठ के मुद्दे पर चुनावी लड़ाई लड़ी थी. 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश के साथ ही असम में भी चुनावी परिणाम कुछ देर में स्पष्ट हो जाएंगे. 

बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में 5000 वोटों से पिछड़ीं दीदी, शुभेंदु की दमदार वापसी

चुनाव परिणाम 2021: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में डीएमके को बढ़त

बंगाल में TMC को कड़ी टक्कर दे रही BJP, क्या खिलेगा कमल ? देखें रुझान 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -