मिजोरम के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाक़ात

नई दिल्ली: शनिवार को मिजोरम के राज्यपाल डॉ हरि बाबू कंभमपति ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भेंट की। हाल ही में असम पुलिस के साथ हुई झड़प के मध्य यह बैठक अहम मानी जा रही है। बीते सोमवार को असम एवं मिजोरम पुलिस बलों के मध्य खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें असम पुलिस के 5 कर्मी तथा एक रहवासी की मौत हो गई थी। जबकि 50 से ज्यादा अन्य चोटिल हो गए थे।

वही मिजोरम पुलिस ने कोलासिब जिले के वैरेंगते नगर के बाहरी भाग में हुई इस झड़प के मामले में असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा, राज्य पुलिस के चार सीनियर अफसरों तथा दो अन्य अफसरों के खिलाफ ऑफिशियल केस दर्ज किए हैं। मिजोरम के पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) जॉन एन ने कहा कि इन व्यक्तियों के खिलाफ क़त्ल की कोशिश तथा आपराधिक षड्यंत्र सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दायर किया गया है।

इसके साथ ही पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि सीमांत नगर के पास मिजोरम एवं असम पुलिस बल के मध्य हुई हिंसक झड़प के पश्चात् सोमवार देर रात को राज्य पुलिस द्वारा वैरेंगते थाने में प्राथमिकी दायर की गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि असम पुलिस के 200 अज्ञात कर्मियों के विरुद्ध भी केस दायर किये गए हैं। वहीं असम पुलिस ने कोलासिब जिले के पुलिस अधीक्षक तथा उपायुक्त सहित मिजोरम सरकार के 6 अफसरों को धोलाई पुलिस थाने में सोमवार को पेश होने के लिए समन किया है।

मुकदमा दर्ज होने पर असम के बोले मुख्यमंत्री सरमा- जांच में शामिल होकर खुशी होगी...

शताब्दी की धाविका मन कौर का हुआ निधन

बिग बॉस के घर से सामने आई जबरदस्त तस्वीर, देखकर बढ़ा फैंस का उत्साह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -