मुकदमा दर्ज होने पर असम के बोले मुख्यमंत्री सरमा- जांच में शामिल होकर खुशी होगी...

गुवाहाटी: असम-मिजोरम में बॉर्डर विवाद के मध्य दोनों प्रदेशों में निरंतर तनाव बना हुआ है। वहीं मिजोरम की पुलिस ने असम के सीएम हिमंत बिस्‍वा सरमा के विरुद्ध शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया है। जिसपर हिमंत बिस्‍वा सरमा ने बताया क‍ि जांच में सम्मिलित होकर उन्‍हें खुशी होगी। असम के सीएम ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘किसी भी जांच में सम्मिलित होने में मुझे बेहद खुशी होगी। मगर यह मामला किसी तटस्थ एजेंसी को क्यों नहीं सौपा गया, विशेष तौर पर जब यह मामला असम के वैधानिक इलाके के भीतर हुई है। इस बात तो जोरमाथांगा जी (मिजोरम मुख्यमंत्री) तक पहले ही पहुंचा चुका हूं।’

बता दें कि मिजोरम पुलिस ने कोलासिब शहर के वैरेंगते नगर के बाहरी भाग में हुई हिंसा के मामले में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, प्रदेश पुलिस के चार सीनियर अफसरों और दो अन्य अफसरों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज किए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को ये खबर दी।

वही मिजोरम के पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) जॉन एन ने कहा कि इन व्यक्तियों के खिलाफ हत्या की कोशिश तथा आपराधिक षड्यंत्र सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सीमांत नगर के पास मिजोरम तथा असम पुलिस बल के बीच हुई हिंसक झड़प के पश्चात् सोमवार देर रात को प्रदेश पुलिस की ओर से वैरेंगते थाने में FIR दायर की गई थी। साथ ही बताया कि असम पुलिस के 200 अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ भी मामले दायर किए गए हैं।

3 दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे गुलाम नबी आज़ाद, विधानसभा चुनाव को लेकर कही ये बात

युगांडा के राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर COVID स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए जारी किए नए निर्देश

संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादी प्रमुख मार्टिन ग्रिफ़िथ ने टाइग्रे क्षेत्र का दौरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -