पेट्रोल-डीजल के बाद दूध की बढ़ती कीमतों ने तोड़ी आम आदमी की कमर, आज हुई इतनी वृद्धि
पेट्रोल-डीजल के बाद दूध की बढ़ती कीमतों ने तोड़ी आम आदमी की कमर, आज हुई इतनी वृद्धि
Share:

नई दिल्ली: देश में डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच दूध की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। अमूल के पश्चात् अब दूध कंपनी मदर डेयरी ने भी दूध की कीमत बढ़ा दी हैं। मदर डेयरी के अलग-अलग दूध के वैरिएंट में दो रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब मदर डेयरी का दूध खरीदने पर लोगों को दो रुपये और अधिक देने होंगे। नई दरें आज से लागू हो रही हैं। तेल एवं पावर सोर्स की कीमत बढ़ने के चलते दूध की कीमतों में भी वृद्धि हुई है। 

वही दूध के दामों में इजाफे के पीछे की वजह यही बताई जा रही है। इससे पूर्व एक जुलाई से अमूल दूध की कीमत भी बढ़ गई थी। दिल्ली हो या महाराष्ट्र या फिर उत्तर प्रदेश-गुजरात एक जुलाई से अमूल के मिल्क प्रोडक्ट महंगे हो गए। अमूल ने लगभग डेढ़ वर्ष पश्चात् अपने दूध की कीमत बढ़ाई। अब मदर डेयरी ने भी कीमत बढ़ाने की निर्णय की है।

कोरोना खतरे के बीच व्यक्तियों पर महंगाई की जबरदस्त मार पड़ रही है। तेल की कीमत से लेकर बैंकिंग चार्ज में भी वृद्धि हुई है। गौरतलब है कि पेट्रोल एवं डीज़ल कीमतों में निरंतर वृद्धि हो रही है। हर प्रातः पेट्रोल और डीजल की नई कीमत जारी होती हैं, बीते महीने में लगभग 16 बार पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ी थी। ऐसे में महंगाई की मार लोगों की समस्यां का सबब बन रही है। बता दें कि महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है, दूध एवं तेल के दामों के अतिरिक्त ग्रॉसरी आइटम यानी किराने के सामान की कीमतों में भी एक वर्ष में 40 फीसदी की वृद्धि हुई है।

जानिए क्या है डेल्टा, डेल्टा प्लस, और कप्पा वेरिएंट?

सुहाना खान के गोल्डन लुक पर फ़िदा हुई शनाया कपूर और अमिताभ बच्चन की पोती

बदसूरत दिखने के कारण इस अभिनेत्री ने झेली कई मुसीबतें, लेकिन आज है बॉलीवुड की 'दादी' के नाम से मशहूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -