दिल्ली-NCR का मौसम होगा सुहावना, IMD ने की बारिश की भविष्यवाणी
दिल्ली-NCR का मौसम होगा सुहावना, IMD ने की बारिश की भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश का अनुमान जताया है. उनके अनुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास के कई इलाकों में शुक्रवार शाम को हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, शनिवार से मौसम साफ होने की उम्मीद है। अगले सप्ताह की शुरुआत में निवासियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

गुरुवार शाम से दिल्ली-एनसीआर में हल्की, तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग के अलावा स्काईमेट वेदर ने भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताई है. स्काईमेट वेदर के मेट्रोलॉजी और जलवायु परिवर्तन विभाग के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने दिल्ली में मौसम परिवर्तन के बारे में सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें भारी बारिश से इनकार करते हुए आने वाले घंटों में हल्की बारिश की संभावना बताई गई है।

इस अवधि के दौरान, रबी फसलें पकने की अवस्था में होती हैं और कई खेतों में कटाई का काम चल रहा होता है। हल्की और भारी बारिश दोनों ही किसानों के लिए हानिकारक हो सकती है। कटाई के बाद, फसलें अक्सर खेतों में ही रह जाती हैं, और बारिश नमी ला सकती है, जिससे अनाज की गुणवत्ता और बाजार की कीमतों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि, उम्मीद है कि शनिवार से मौसम साफ हो जाएगा और कोई खास बारिश की संभावना नहीं है।

अगले सप्ताह की शुरुआत दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी ला सकती है, गुरुवार तक तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। इससे अप्रैल के दूसरे सप्ताह से निवासियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

बिहार में महागठबंधन में शामिल हुई विकासशील इंसान पार्टी, RJD ने आवंटित की 3 सीटें

कांग्रेस के घोषणापत्र में थाईलैंड की तस्वीरें, भाजपा बोली- ये तो राहुल गांधी की पसंदीदा जगह

कन्नूर के मुलियाथोड में बम विस्फोट की दर्दनाक घटना, दो लोग गंभीर रूप से घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -