बिहार में महागठबंधन में शामिल हुई विकासशील इंसान पार्टी, RJD ने आवंटित की 3 सीटें
बिहार में महागठबंधन में शामिल हुई विकासशील इंसान पार्टी, RJD ने आवंटित की 3 सीटें
Share:

पटना: मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने बिहार के राजनीतिक गठबंधन महागठबंधन में शामिल होकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. इस फैसले की घोषणा गठबंधन के प्रमुख सदस्य राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने की. राजद के नेता तेजस्वी यादव ने खुलासा किया कि उनकी पार्टी ने सहनी की वीआईपी को समायोजित करने के लिए अपने कोटे से तीन सीटें आवंटित की हैं। इन सीटों की पहचान गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी के रूप में की गई है।

इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि राजद ने मुकेश सहनी की पार्टी के साथ विलय का प्रस्ताव रखा है, जिसे सहनी ने अस्वीकार कर दिया। हालाँकि, हालिया घटनाक्रम इस बात की पुष्टि करता है कि वीआईपी ने खुद को ग्रैंड अलायंस के साथ जोड़ने का फैसला किया है, जो बिहार में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक विकास है।

तेजस्वी यादव ने भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने में इस फैसले के महत्व पर जोर देते हुए, सहनी को ग्रैंड अलायंस में शामिल किए जाने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने साहनी और उनकी पार्टी का गठबंधन में स्वागत किया, जो गठबंधन के सदस्यों के बीच एकीकृत मोर्चे का संकेत है। यह कदम बिहार के राजनीतिक परिदृश्य की उभरती गतिशीलता को रेखांकित करता है क्योंकि पार्टियां आगामी चुनावों से पहले रणनीतिक रूप से खुद को तैयार कर रही हैं।

कन्नूर के मुलियाथोड में बम विस्फोट की दर्दनाक घटना, दो लोग गंभीर रूप से घायल

भीमा कोरेगांव मामले की आरोपी शोमा सेन को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

दिल दहला देने वाला हादसा, घर में आग लगने से दो भाई जिंदा जले, हुई दर्दनाक मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -