कांग्रेस के घोषणापत्र में थाईलैंड की तस्वीरें, भाजपा बोली- ये तो राहुल गांधी की पसंदीदा जगह
कांग्रेस के घोषणापत्र में थाईलैंड की तस्वीरें, भाजपा बोली- ये तो राहुल गांधी की पसंदीदा जगह
Share:

नई दिल्ली:  आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में थाईलैंड और न्यूयॉर्क की तस्वीरों के इस्तेमाल को लेकर कांग्रेस पार्टी पर आरोप सामने आए हैं। इस रहस्योद्घाटन ने विवाद को जन्म दे दिया है, जिससे पार्टी की अभियान सामग्री की प्रामाणिकता और विश्वसनीयता पर संदेह पैदा हो गया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ। सुधांशु त्रिवेदी ने गलत सूचना प्रसारित करने के लिए कांग्रेस पार्टी की कड़ी आलोचना की। उन्होंने टिप्पणी की, “कांग्रेस के घोषणापत्र में जल प्रबंधन पर एक तस्वीर है। यह तस्वीर न्यूयॉर्क राज्य की बफ़ेलो नदी की है। अभी तक उन्हें यह पता नहीं चल पाया है कि उनके सोशल मीडिया चेयरपर्सन के ट्विटर से कौन ट्वीट कर रहा था, लेकिन यह तस्वीर उन्हें किसने भेजी? पर्यावरण सेक्शन के तहत राहुल गांधी की पसंदीदा जगह थाईलैंड की तस्वीर लगाई गई है। यह सब अपने घोषणापत्र में कौन डाल रहा है?”

 

इन तस्वीरों को कथित तौर पर कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रस्तावित विभिन्न विकास परियोजनाओं और पहलों को दर्शाने के लिए घोषणापत्र में शामिल किया गया था। हालाँकि, बारीकी से जाँच करने पर पता चला कि इन तस्वीरों का भारत में किसी भी परियोजना से कोई संबंध नहीं था, बल्कि थाईलैंड और न्यूयॉर्क सहित विदेशी स्थानों से ली गई थीं।

 

उन्होंने आगे आलोचना करते हुए कहा कि खड़गे साहब ने कहा था कि वह सभी महिलाओं को 1 लाख रुपये देंगे। 2019 में भी उन्होंने कहा था कि अगर वह 72 हजार रुपये देंगे तो अपने राज्य की सरकारों को कितना देंगे। उन्होंने घोषणा पत्र को न्याय पत्र का नाम दिया है। जिन्होंने भारत के लोगों के साथ नहीं किया, छात्रों के साथ नहीं किया, जवानों के साथ नहीं किया, वो अब न्याय पत्र की बात कर रहे हैं। वे भेष बदलकर आते हैं। इन लोगों ने भी विदेशों से उधार लेकर तस्वीरें पोस्ट करना शुरू कर दिया, पहले ये विदेशों में भारत की छवि दिखाने की कोशिश करते थे।

कन्नूर के मुलियाथोड में बम विस्फोट की दर्दनाक घटना, दो लोग गंभीर रूप से घायल

भीमा कोरेगांव मामले की आरोपी शोमा सेन को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

दिल दहला देने वाला हादसा, घर में आग लगने से दो भाई जिंदा जले, हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -