जम्मू-कश्मीर: गुपकार बैठक में हुए फैसलों पर आज जानकारी दे सकती हैं महबूबा मुफ़्ती
जम्मू-कश्मीर: गुपकार बैठक में हुए फैसलों पर आज जानकारी दे सकती हैं महबूबा मुफ़्ती
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक के बाद फिर सियासी पारा चढ़ गया है. उस महत्वपूर्ण बैठक के बाद अब पहली बार गुपकार गुट की भी मीटिंग हो गई है. रविवार को नेशनल कांफ्रेंस (NC) अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के आवास पर गुपकार की बैठक की गई थी. इस बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा की गई, इस पर खुलकर कुछ नहीं बताया जा रहा है. मगर कहा गया है कि पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक को लेकर भी वार्ता की गई थी.

पीपुल्स आलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (PGAD) के एक नेता ने जानकारी दी है कि इस बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर की मौजूदा परिस्थिति पर विस्तार से चर्चा की गई है. वहीं जोर देते हुए ये भी कहा गया कि गुपकार अपने एजेंडे को लेकर एकदम स्पष्ट है और आगे भी उसी दिशा में कार्य करता रहेगा. गुपकार की इस अहम बैठक में फारूक अब्दुल्ला के अलावा PDP चीफ महबूबा मुफ्ती, उमर अबदुल्ला, M Y Tarigami जैसे बड़े नेता मौजूद रहे. सभी के बीच जम्मू-कश्मीर से संबंधित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई.

बताया गया है कि आज महबूबा मुफ्ती की ओर से इस बैठक के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा सकती है. वे खुद ही बता सकती हैं कि बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हुई और क्या अहम फैसले लिए गए. अभी के लिए गुपकार की इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि जिस समय इस बैठक को बुलाया गया, तब जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग भी आने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में ऐसी अटकलें अवश्य हैं कि परिसीमन मुद्दे पर भी चर्चा हुई होगी.

न्यूयॉर्क जॉन एफ कैनेडी में पानी भरने से रद्द हुई कई उड़ाने

25 साल की हुई RJD, जेल से आने के बाद पहली बार पार्टी का स्थापना दिवस मनाएंगे लालू यादव

मोरक्को में रॉयल नेवी ने 244 संभावित अप्रवासियों को बचाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -