मोरक्को में रॉयल नेवी ने 244 संभावित अप्रवासियों को बचाया
मोरक्को में रॉयल नेवी ने 244 संभावित अप्रवासियों को बचाया
Share:

मोरक्को: रॉयल नेवी के तटरक्षकों ने कथित तौर पर पिछले 48 घंटों में अस्थायी नौकाओं को बचाया, जिनमें 244 अप्रवासी होंगे, जिनमें से अधिकांश उप-सहारा मूल के हैं। सैन्य आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, प्रवासी, जिनमें महिलाएं और नाबालिग शामिल हैं, ज्यादातर उप-सहारा अफ्रीका से हैं।

वे जिब्राल्टर जलडमरूमध्य में कई inflatable नावों में यात्रा कर रहे थे, जो अफ्रीकी महाद्वीप को यूरोप से अलग करती है। इसमें कहा गया है कि कुछ प्रवासी खराब स्वास्थ्य की स्थिति में थे और उन्हें विभिन्न मोरक्कन बंदरगाहों पर वापस लाए जाने से पहले नौसेना इकाइयों से प्राथमिक उपचार प्राप्त हुआ। मोरक्को, लंबे समय से मिश्रित आंदोलनों के लिए एक पारगमन उत्तरी अफ्रीकी देश, धीरे-धीरे शरणार्थियों और शरण चाहने वालों के लिए एक गंतव्य देश बन गया है। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) के अनुसार, पिछले सात वर्षों में शरणार्थियों और शरण चाहने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है।

1 जनवरी, 2021 तक, UNHCR मोरक्को के साथ पंजीकृत 45 मूल देशों के 13,533 व्यक्ति चिंतित थे, जिनमें 8,138 शरणार्थी और 5,395 शरण चाहने वाले शामिल थे। शरणार्थी मुख्य रूप से सीरिया (55 प्रतिशत), अन्य मध्य पूर्वी देशों (16 प्रतिशत - यमन, इराक और फिलिस्तीन) और उप-सहारा देशों (25 प्रतिशत - मध्य अफ्रीकी गणराज्य, आइवरी कोस्ट और कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य) से उत्पन्न होते हैं।

आज CoWin Global Conclave को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ग्लोबली लॉन्च होगा CoWIN ऐप

'...नहीं तो पूरी दुनिया में सूखा ला दूंगा,' स्वयं को भगवान विष्णु का अवतार ने सरकार को दी धमकी

फार्म यूनियन ने मानसून सत्र के दौरान संसद के बाहर रोजाना धरने की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -