महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा बोलीं- हमारे लिए ऐतिहासिक नहीं बल्कि काला दिन है 5 अगस्त
महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा बोलीं- हमारे लिए ऐतिहासिक नहीं बल्कि काला दिन है 5 अगस्त
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती की पुत्री इल्तिजा मुफ्ती ने कहा है कि 5 अगस्त हमारे लिए काला दिन है. उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में दहशत का माहौल बनाया जा रहा है. यहां किसी को बोलने की आजादी नहीं है. इल्तिजा का ये बयान जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने के एक साल पूरा होने से ऐन पहले आया है. 

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की हिरासत को केंद्र सरकार ने शुक्रवार को तीन माह तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. केंद्र सरकार ने उन्हें जन सुरक्षा कानून (PSA) के तहत नजरबंदी में रखा है. साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही महबूबा मुफ्ती हिरासत में हैं. एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि, "5 अगस्त का दिन हमारे लिए ऐतिहासिक दिन नहीं है. हमारे लिए 5 अगस्त काला दिन है. मैं इस प्रश्न का उत्तर नहीं दे सकती हूं कि पता नहीं क्यों गृह मंत्रालय ने मेरी मां को कैद कर रखा है, संदेश ये है कि ये मेरी मां के मामले को एक उदहारण बनाना चाहते हैं."

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ख़त्म किए जाने के खिलाफ सामूहिक संघर्ष की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब कोई स्वतंत्र नहीं है, यहां पर खौफ का माहौल तैयार किया गया है. सभी लोग जेल में हैं. वसीम बारी का क़त्ल इस बात का सबूत है कि 370 को हटाने से ही आतंकवाद समाप्त नहीं हो जाएगा.

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट

मुक्केबाज विकास कृष्णन ने ट्रेडिशनल प्रैक्टिस को नहीं बताया उचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -