मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और देश के सबसे रईस उद्योगपति मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा है कि 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत उपायों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ये सेवाएं 25 वर्ष पूर्व आरंभ हुई थीं और अब इसे 'इतिहास का हिस्सा' बनाने की आवश्यकता है।

देश में पहली मोबाइल फोन कॉल की रजत जयंती के मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा कि 2जी दौर के फीचर फोन के कारण इस समय लगभग 30 करोड़ उपभोक्ता मूल इंटरनेट सेवाओं से दूर हैं, जबकि देश और कई अन्य देश 5जी के दौर में दाखिल होने की तैयारी में लगे हुए हैं। अंबानी ने आगे कहा कि, 'मैं विशेषरूप से इस तथ्य की तरफ ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं कि भारत में अब भी 30 करोड़ मोबाइल ग्राहक 2जी के दौर में 'फंसे' हुए हैं। फीचर फोन के कारण ये लोग ऐसे समय इंटरनेट के उपयोग से दूर हैं जबकि भारत और बाकी दुनिया 5जी टेलीफोनी के दौर में प्रवेश की तैयारी कर रही है।'

रिलायंस के चेयरमैन ने कहा कि 2जी को अब इतिहास का हिस्सा बनाने के लिए जरुरी कदम उठाने की आवश्यकता है। इससे पहले अंबानी ने ऐलान किया था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार इकाई जियो फीचर फोन कि जगह  सस्ते स्मार्टफोन पेशकर भारत को 2जी से मुक्त कराने की कोशिश करेगी।

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट

LIC ने कोरोना क्लेम में दिए 26.74 करोड़ रुपये, कमाई में भी हुआ रिकॉर्डतोड़ इजाफा

भेदभाव का शिकार हुए इरफ़ान के बेटे, कहा- 'मुझे एंटी नेशनलिस्ट बोला तो नाक तोड़ दूंगा...'