इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट

कुवैत सिटी: खाड़ी देश कुवैत ने बड़ा फैसला लेते हुए फिलहाल देश में भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर पाबन्दी लगा दी है. गुरुवार को कुवैत सरकार ने ऐलान किया है कि अगस्त की पहली तारीख से भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ईरान और फिलीपींस से आने वाले यात्रियों के अलावा अन्य देशों में रहने वाले कुवैती नागरिक और प्रवासी कुवैत में आवागमन कर सकते हैं. कुवैत ने ऐलान किया है कि कल 1 अगस्त से साढ़े तीन महीने से बंद अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं को भी बहाल कर दिया जाएगा.

भारतीय विदेश मंत्रालय को भारतीय नागरिकों पर लगाई गई इस बंदिश के बारे में जानकारी है और वो इस मामले को प्रशासनिक स्तर पर सुलझाने का प्रयास कर रहा है. अरब न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, इंडिया कम्यूनिटी सपोर्ट ग्रुप के चीफ राजपाल त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस फ़ैसले से उन हज़ारों लोगों की नौकरियां चली जाएंगी जो भारत जाकर कोरोना महामारी के कारण वहां फंस गए हैं,

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे कई परिवार हैं जिनके कुछ लोग कुवैत में रह गए हैं और कुछ भारत में फंस गए हैं, और अब वो सब वापस लौटना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि छुट्टियों पर गए लोग वापस नहीं लौटे तो उनकी नौकरियों पर बात आ सकती है।  बहुत सारे लोगों का वीज़ा समाप्त होने वाला हैं और आगे कुवैत का यही रवैया रहा तो वीजा रिन्यू नहीं किया जाएगा.

यूरोपीय संघ का बड़ा एक्शन, पहली बार चीन सहित इन देशों के साइबर जासूसों पर लगाया बैन

डोनाल्ड ट्रम्प पर भड़के ओबामा, कहा- शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर अत्याचार कर रही मौजूदा सरकार

भड़काने के आरोपों पर भड़का चीन, कहा- भारत-नेपाल के रिश्ते बिगड़ने के लिए हम जिम्मेदार नहीं