दिल्ली में पुरानी इमारते होगी धराशायी, नोटिस जारी
दिल्ली में पुरानी इमारते होगी धराशायी, नोटिस जारी
Share:

मॉनसून की वजह से गर्मी में राहत मिली है. हर मानसून जनता के लिए खुशियां लेकर आता है, किन्तु कभी-कभी आफत की बरसात परेशानी का कारण बन जाता है. बरसात में जर्जर इमारतों के गिरने का सबसे अधिक खतरा रहता है. इसी को देखते हुए राजधानी एमसीडी (MCD) ने अपना एक्शन प्लान तैयार करते हुए, तमाम जर्जर बिल्डिंगको समन जारी किया है.

एक रात की बरसात में कर्नाटक के किसान की बदली किस्मत

नॉर्थ एमसीडी की मेयर जयप्रकाश ने कहा कि पुरानी दिल्ली में कई मकान और भवन ऐसी है, जो 100 वर्ष पुरानी है कई इमारतें जर्जर हालत में है. इमारतों की स्थिति की वजह से बरसात में नोटिस जारी किए गए, ताकि मॉनसून के सीजन में कोई बड़ा हादसा ना हो सके. उन्होंने कहा कि बरसात प्रारंभ होने से पहले पुराने मकानों को चिन्हित कर लिया गया था.

महज 48 घंटों में 1 लाख कोरोना केस, देश में बढ़ती ही जा रही महामारी की रफ़्तार

नॉर्थ एमसीडी में जयप्रकाश ने कहा कि ढाई सौ से 3 समन जारी किए गए हैं, और जिन मकानों की या जिन भवनों की हालत अधिक बेकार है, उन्हें खाली करने और ​ठीक कराने के निर्देश दिए है. पुरानी दिल्ली के हिस्से चांदनी चौक सदर बाजार जामा मस्जिद दरियागंज इलाकों में बरसात से पहले ही लोगों को पुरानी इमारतें सही कराने का आदेश दिए गए है. साथ ही, खाली भी कराया गया है.नॉर्थ एमसीडी मेयर ने बताया कि जर्जर भवन को कई बार गिराने की भी जरूरत पड़ती है, किन्तु उसमें देखना पड़ता है कि कभी वह हेरिटेज बिल्डिंग ना हो या फिर किसी तरीके की और कोई दिक्कत न हो. बता दे कि  सरकार की ओर से जनता के बचाव के लिए बढ़ा कदम उठाया गया है.

'देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को मुनाफा बता सकते हैं', राहुल पर पियूष गोयल का पलटवार

सोनिया पर भड़के अशोक पंडित, कहा- नरसिम्हा राव का शव तो कांग्रेस मुख्यालय में रखने नहीं दिया और अब...

ई-पास बिना केरल से दुमका पहुंचे कई प्रवासी मजदूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -