एक रात की बरसात में कर्नाटक के किसान की बदली किस्मत
एक रात की बरसात में कर्नाटक के किसान की बदली किस्मत
Share:

बेंगलुरु: देश के दक्षिणी प्रदेश कर्नाटक के तुमकुरू जिले में गत रविवार रात्रि हुई भारी बरसात ने 1 किसान की किस्मत बदल दी. ये खबर सुनने में थोड़ी अजीब है, लेकिन सच पर आधारित है. दरअसल, तुमकुरू के मधुगिरी तालुके के किसान अंजीनप्पा ने कुछ वर्ष पहले ही एक बड़ा तालाब बरसात वाटर हारवेस्टिंग के लिए खुदवाया था. इस तालाब में एक करोड़ लीटर पानी इकट्ठा करने की क्षमता है. हालांकि, ये तालाब अंजीनप्पा ने अपने तीन बोरवेल सूखने के बाद बहुत मुश्किल स्तिथि में खुदवाया था.

बता दें की अंजीनप्पा ने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हुई है और कुछ वर्ष पहले वो प्रदेश में खूब सुर्ख़ियों में आए थे. दरअसलम, बागवानी डिपार्टमेंट ने उनके आम के बहीचे को टूरिजम के तौर पर आगे बढ़ावा देने के लिए सेलेक्ट किया था. अंजीनप्पा के पास आम का बड़ा सा बाग है. लेकिन अंजीनप्पा ने अपने तीन बोरवेल सूखने के बाद से लगभग तेरह लाख रु खर्च करके बड़ा तालाब खुदवाया जिससे पानी की व्यवस्था हो जाए. इस बारें में अंजीनप्पा का बोलना है कि 1 रात्रि की बरसात ने उनकी किस्मत खोल कर रख दी. ऐसा इसलिए हुआ क्योकि रविवार रात्रि  को हुई बरसात ने न केवल उनका तालाब पूरा भर दिया बल्कि बोरवेल भी रिचार्ज हो गए.

एक खबर के अनुसार अंजीनप्पा ने बोला- इस वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण मेरे बाग में सैलानियों का आयोजन भी नहीं हुए. हमें इसके कारण  बेहद नुकसान हुआ. ऐसे आयोजनों में बड़ी तादाद में आम की बिक्री हो जाती थी. लेकिन, अब हम आमों की डोर टू डोर डेलिवरी करनी पड़ रही है. 

कोविड सेंटर में एडमिट 2 कैदी हुए फरार, धरपकड़ में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को हुआ कोरोना, कैबिनेट मंत्री भी हो चुके हैं संक्रमित

आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया एंटी वायरल दवाइयां मंगवाने का ऑर्डर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -