महज 48 घंटों में 1 लाख कोरोना केस, देश में बढ़ती ही जा रही महामारी की रफ़्तार
महज 48 घंटों में 1 लाख कोरोना केस, देश में बढ़ती ही जा रही महामारी की रफ़्तार
Share:

नई दिल्ली: देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बीते चार महीनों से लागू किए गए सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल के बाद भी प्रतिदिन संक्रमितों की तादाद में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। देश में शनिवार को कुल 48,916 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए हैं, जबकि इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को 49,310 संक्रमण के केस रिपोर्ट किए गए थे।

इन 48 घंटों में संक्रमण के कुल 98,226 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जो कि 1 लाख के बेहद करीब है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने की वजह से बीते 24 घंटों में 787 लोगों ने दम तोड़ दिया है। वहीं सरकार भी नोवल कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए एक वैक्सीन के साथ आने के लिए जी जान से प्रयास कर रही है, ताकि अधिक से अधिक लोगों की जान बचाई जा सके।

इसी बीच अधिकारियों ने छह शहरों में स्वदेशी टीकों के ह्यूमन ट्रायल की शुरुआत कर दी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कुल मामलों की तादाद 13,36,861 तक पहुंच चुकी है, जिनमें से 31,388 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 8,49,432 लोग इससे रिकवर हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की कुल तादाद 4,56,071 है। मंत्रालय ने कहा कि देश में रिकवरी दर 63.53 फीसद है।

प्रणब मुखर्जी बोले- 'देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था...'

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -