'देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को मुनाफा बता सकते हैं', राहुल पर पियूष गोयल का पलटवार
'देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को मुनाफा बता सकते हैं', राहुल पर पियूष गोयल का पलटवार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने करारा पलटवार किया है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर आपदा में भी मुनाफा कमाने का आरोप लगाया था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीयूष गोयल ने एक ट्वीट में लिखा कि, ''देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को मुनाफ़ा बता सकते है। रेलवे ने राज्य सरकारों से ली गयी राशि से कहीं अधिक पैसा श्रमिक ट्रेनों को चलाने में लगाया। अब लोग पूछ रहें हैं कि सोनिया जी के टिकट के पैसे देने के वादे का क्या हुआ?''

उल्लेखनीय है कि, शनिवार को राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ एक ट्वीट करते हुए निशाना साधा था। जिस पर जमकर चर्चा हो रही है. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि 'बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं - आपदा को मुनाफ़े में बदल कर कमा रही है ग़रीब विरोधी सरकार.' इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक खबर भी ट्विटर पर साझा की है. राहुल के इस ट्वीट पर केंद्रीय रेल मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता पीयूष गोयल ने करारा पलटवार किया है.

दरअसल, राहुल गांधी ने शनिवार को एक रिपोर्ट पर ट्वीट करते हुए आपदा में मुनाफा कमाने की बात कही थी. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना संकटकाल में भारतीय रेल ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 428 करोड़ रुपये कमाए हैं. राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई गई ट्रेनों के किराये को लेकर बिन दिया है. उस समय किराये को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा था. हालांकि सरकार ने कहा था कि किराये के 85 फीसदी हिस्से का भुगतान केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है.

 

प्रणब मुखर्जी बोले- 'देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था...'

शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- अब आर्थिक पुनरुद्धार के बारे में सोचने की जरूरत

मैं ट्रम्प नहीं हूँ... अपने लोगों को तड़पते हुए नहीं देख सकता- सीएम उद्धव ठाकरे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -