मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

मणिपुर: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह पहले ही तामेंगलोंग जिला मुख्यालय में ऑक्सीजन प्लांट, अतिरिक्त 50 बिस्तरों वाले अस्पताल और तामेंगलोंग प्राकृतिक फुटबॉल मैदान का उद्घाटन कर चुके हैं। राज्य सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, तामेंगलोंग और नोनी जिलों के लिए 32 परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया गया था, जिनमें से 28 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं, जबकि शेष चार परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखी गई है।

सिंह ने बताया कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों को सौर ऊर्जा के माध्यम से चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति प्रदान की जाएगी ताकि किसी भी आपात स्थिति में स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या होने पर स्वास्थ्य प्रक्रियाएं बिना किसी बाधा के की जा सकें। तामेंगलोंग जिले के जेमे जनजाति के विकास के लिए 5 करोड़ रुपये का एक पिछड़ा विकास कोष भी मंजूर किया गया है। तामेंगलोंग मुख्यालय में संयुक्त जनजाति परिषद मिनी सचिवालय बनाने के लिए 3 करोड़ रुपये का स्वीकृति आदेश भी दिया गया है। मुख्यमंत्री। उन्होंने यह भी घोषणा की कि तामेंगलोंग से थिंगौ रेलवे स्टेशन तक सबसे छोटी सड़क का निर्माण जल्द से जल्द किया जाएगा।

उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा कि "हमारा उद्देश्य और उद्देश्य समान रूप से विकसित करना है चाहे वह महिलाएं हों, युवा हों या आर्थिक रूप से पिछड़े लोग हों और प्रगतिशील और विकास राज्य के माध्यम से चलना है। तामेंगलोंग के लिए निन्यानबे प्रतिशत विकास कार्य पूरे जोरों पर है। और आइए हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सरकार के साथ सहयोग करें।"

IPL 2021: फिर लौटेगा 90 का दौर, जब शारजाह के मैदान में भिड़ेंगी धोनी और विराट की टीम

आज ही के दिन टीम इंडिया ने पाक को चटाई थी धूल, भारत ने जीता था पहला T20 वर्ल्ड कप

IMD का दावा, कहा- दिल्ली के कई हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -