मालगुडी डेज का स्वामी जिसने निभाया अमिताभ के बचपन का रोल

लॉकडाउन के कारण टीवी पर पुराने शोज दिखाए जा रहे हैं. दूरदर्शन के शो रामायण ने तो टीआरपी में रिकॉर्ड बना दिया. इसके साथ ही रामायण के अलावा दूरदर्शन पर कई पुराने शोज जैसे श्रीमान श्रीमति, देख भाई देख, तू तोता मैं मैना दिखाए जा रहे हैं. वहीं कई शोज एक बार फिर से चर्चा में आ गए. वहीं ऐसा ही एक दूरदर्शन का फेमस शो है मालगुडी डेज. वहीं गिरीश कर्नाड के इस शो की गिनती एपिक सीरियल्स में की जाती है. वहीं शो का लीड कैरेक्टर एक बच्चा था, जिसका नाम था स्वामी. इसके साथ ही वो कैरेक्टर काफी फेमस हुआ और आज भी लोगों की जुबां पर रहता है. स्वामी के कैरेक्टर को मास्टर मंजूनाथ ने निभाया था. आइए जानते हैं अब मास्टर मंजूनाथ कहां है और क्या कर रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंजूनाथ ने 3 साल की उम्र में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. वो 68 कन्नड़, तेलुगू और हिंदी फिल्मों का हिस्सा रहे. लेकिन उनका सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला रोल था, स्वामी का. उन्होंने कई सुपरहिट कन्नड़ फिल्मों में काम किया. इसके अलावा वो अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ में भी नजर आए. उन्होंने फिल्म में अमिताभ के बचपन का किरदार निभाया था. 19 साल की उम्र में उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी और अपनी पढ़ाई पर ध्यान शुरू किया.

इसके साथ ही एक इंटरव्यू में मंजूनाथ ने मालगुडी डेज के बारे में बात करते हुए कहा था- जिस समय मालगुडी डेज आया था उस वक्त मैं 23 कन्नड़ फिल्में कर चुका था. वहीं मैं मालगुडी डेज के डायरेक्टर मिस्टर शंकर नाग को जानता था. उनके साथ मैंने 6-7 फिल्में की थी. स्वामी का रोल करके मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं.फिलहाल मंजूनाथ पीआर प्रोफेशनल हैं. उनकी शादी हो चुकी है और वो पिता भी बन चुके हैं.

बहनों के साथ मिथिला से विदा हुई सीता, अयोध्या में हुआ स्वागत

'ये उन दिनों की बात है' फेम एक्ट्रेस के कमबैक पर कोरोना का ग्रहण

शहनाज़ गिल के इंस्टाग्राम पर है फेक फॉलोअर्स, इस शख्स ने खोली पोल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -