सोने की खान में सोना ढूंढने पहुंचे थे ग्रामीण, अचानक धंसी खदान 30 लोगों की मौत

Jan 06 2019 06:41 PM
सोने की खान में सोना ढूंढने पहुंचे थे ग्रामीण, अचानक धंसी खदान 30 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के उत्तर-पश्चिमी इलाके में सोने की खदान धंसने से लगभग 30 लोगों हुई हैं. स्थानीय मीडिया के अनुसार, अफगानिस्तान के कोहिस्तान जिले के बादाख्शान इलाके में रविवार को यह दुर्घटना हुई है. इस घटना में सात अन्य लोग भी जख्मी हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, नदी के तल से 60 मीटर गहरे खदान में गांव के ही कुछ लोग सोना ढूंढने उतरे थे, तभी अचानक ऊपर से खदान ढह गई.

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार अब भी जारी, आज मारपीट के साथ शिव मंदिर भी तोड़ा

खदान के ढहने का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाई है, लेकिन प्रांतीय गवर्नर निक मोहम्मद नजारी ने जानकारी देते हुए कहा है कि खदान में खड़े लोग खनिक नहीं थे, वे गांव के निवासी थे जो सोने की खदान में सोना ढूंढ रहे थे.नजारी ने कहा है कि पिछले कई दशकों से आस-पास के  गांव वाले भी इसी व्यापार में जुटे हुए हैं. अफगानिस्तान में कई गोल्ड माइन पर सरकार का नियंत्रण नहीं होने के कारण से स्थानीय लोग इसका फायदा उठाते हैं.

चीनी राष्ट्रपति ने कहा - सशस्त्र बल युद्ध की तैयारी के लिए अपनी इच्छा को मजबूत रखे

रिपोर्ट के अनुसार, घटना स्थल पर बचाव अभियान के लिए पहुंचने से पहले ही गांव वालों ने मृतकों के शवों को खदान से बाहर निकाल दिया था. इस घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है, वहीं स्थानीय पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. उनका कहना है कि घायलों के स्वस्थ होने के बाद उनसे पूछताछ कि जाएगी, फ़िलहाल गांव के लोगों से पूछताछ हो रही है.

खबरें और भी:-  

आयरलैंड : सेल्फी लेने के चक्कर में चट्टान से गिरा भारतीय युवक, मौत

रामलीला मैदान में भाजपा पका रही समरसता खिचड़ी, चखने जाएंगे अमित शाह

तलाक़ पर सऊदी अरब ने बनाया नया नियम, अब अदालतों के लिए अनिवार्य होगा ये काम