इथियोपिया विमान हादसे के बाद, भारत में भी लगी बोइंग 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर रोक

Mar 13 2019 08:51 AM
इथियोपिया विमान हादसे के बाद, भारत में भी लगी बोइंग 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर रोक

नई दिल्ली : पिछले दिनों इथियोपिया में विमान हादसे के बाद भारत ने अपने यहां बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी। डीजीसीए की बैठक में मंगलवार को 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर तत्काल रोक लगाने का फैसला किया गया। देश में स्पाइस जेट के पास ऐसे 12 और जेट एयरवेज के पास पांच विमान हैं। 

अमेरिका ने दी हिदायत, वेनेज़ुएला से तेल न खरीदे भारत

इस कारण लिया गया फैसला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि यात्रियों की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम दुनिया के विमान संचालकों, कंपनियों और निर्माताओं से अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगातार संपर्क में रहते हैं। यह फैसला इथियोपिया विमान हादसे और अक्टूबर में हुए लायन एयर के विमान हादसे के बाद लिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि यात्रियों की असुविधा दूर करने के लिए सचिव को सभी विमानन कंपनियों से आपात बैठक करने का निर्देश दिया गया है।

आतंकियों ने रोकी यात्री बस, 13 यात्रियों का किया अपहरण

इन देशों ने भी लिया फैसला 

जानकारी के अनुसार भारत समेत ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, मलयेशिया, सिंगापुर, जर्मनी और ओमान ने भी मंगलवार को अपने हवाई क्षेत्र में बोइंग 737 मैक्स 8 की उड़ान रोकने का फैसला लिया। इससे पहले सोमवार को इथियोपिया, चीन और इंडोनेशिया ने यह फैसला लिया था। इसके बाद इस मॉडल के विमान के इस्तेमाल पर रोक लगाने वाले देशों की संख्या नौ हो गई है। बता दें कि रविवार को इथोपियन एयरलाइंस का बोइंग-727 विमान क्रैश हो गया था। हादसे में क्रू समेत सभी 157 यात्रियों की मौत हो गई थी। 
 

बोइंग विमान को लेकर क्यों मचा है बवाल, दुनिया के कई देशों ने लगा रखी है रोक

पाक का झूठ एक बार फिर हुआ उजागर, अख़बार में इश्तेहार देकर फंडिंग मांग रहा जैश

पानी रोकने पर बोला पाक- ऐसा हुआ तो अंतरराष्ट्रीय अदालत का रुख करेंगे