आतंकियों ने रोकी यात्री बस, 13 यात्रियों का किया अपहरण

Mar 12 2019 05:45 PM
आतंकियों ने रोकी यात्री बस, 13 यात्रियों का किया अपहरण

काबुल: अफगानिस्तान के बागलान प्रांत में सशस्त्र आतंकियों ने मंगलवार को एक यात्री बस को रोककर उसमे बैठे 13 यात्रियों का अपहरण कर लिया है. आतंकवादी उन लोगों का अपहरण कर अज्ञात स्थान पर ले गए. अफगानी अफसरों ने इस संबंध में प्रेस वालों के साथ जानकारी साझा करते हुए बताया है कि अपहरण किए गए लोगों को सुरक्षित वापस लाने की कोशिश की जा रहे हैं.

बोइंग विमान को लेकर क्यों मचा है बवाल, दुनिया के कई देशों ने लगा रखी है रोक

सेना के एक प्रवक्ता ने प्रेस वालों को इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि सशस्त्र आतंकियों के एक समूह ने बागलान-ए-मरकाजी जिले के जार-ए-खुश्क इलाके में एक बस को बीच रास्ते में रोक दिया. इसके बाद आतंकियों ने पहले बस की पूरी तलाशी ली. फिर बस में सवार 13 लोगों का अपहरण कर अपने साथ अज्ञात जगह पर ले गए. सेना के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि अपहरण किए गए यात्री बस से उत्तरी बदख्शां से काबुल की यात्रा पर थे. 

पानी रोकने पर बोला पाक- ऐसा हुआ तो अंतरराष्ट्रीय अदालत का रुख करेंगे

उन्होंने बताया है कि अपहरण हुए लोगों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने की कोशिशें जारी हैं. अधिकारियों के अनुसार अपहरण की इस घटना को तालिबान ने अंजाम दिया है. तालिबान अभी बागलान और पड़ोसी कुंदुंज प्रांत के कुछ हिस्सों में एक्टिव है. हालांकि अभी तक तालिबान ने इस अपहरणकांड की औपचारिक जिम्मेदारी नहीं ली है.

खबरें और भी:-

 

पाकिस्तान से अमेरिका का सवाल, जैश पर अब तक क्या हुआ एक्शन

30 साल का हुआ 'www', गूगल ने बनाया खास डूडल

आतंकवादियों को बांग्लादेश की भूमि का इस्तेमाल नहीं करने देंगी हसीना