6 राज्यों के 51 ठिकानों पर NIA की बड़ी छापेमारी, अर्शदीप का सहयोगी हुआ गिरफ्तार
6 राज्यों के 51 ठिकानों पर NIA की बड़ी छापेमारी, अर्शदीप का सहयोगी हुआ गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: खालिस्तानियों के गैंगस्टर्स के साथ नेटवर्क पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) बड़ी कार्रवाई कर रही है। देश के 6 प्रदेशों में 51 स्थानों पर छापेमारी चल रही है। ये छापेमारी पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में जारी है। पंजाब में 30, राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2, दिल्ली में एक और उत्तर प्रदेश में भी एक जगह पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी की रेड पड़ रही है। ये रेड 3 मामलों में हो रही है, जो लॉरेंस बिश्नोई, बामबिहा तथा अर्श डल्ला गिरोह से जुड़े हुए हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ये कार्रवाई प्रतिबंधित खालिस्तानी खंगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स पर सबसे बड़ा प्रहार मानी जा रही है। अर्शदीप डल्ला के पंजाब एवं अन्य प्रदेशों में नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। डल्ला के नजदीकी हैरी मौर, गुरप्रीत सिंह गुरी तथा गुरमैल सिंह के ठिकानों पर पंजाब में रेड चल रही है। जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकी एवं गैंगस्टर भारत मे ओवर ग्राउंड वर्कर को हवाला चैनल से ड्रग्स एवं हथियार के लिए फंडिंग कर रहे हैं। गैंगस्टर एवं खालिस्तानियों की इसी फंडिंग की चेन को समाप्त करने के लिए इतना बड़ा एक्शन लिया जा रहा है। जांच एजेंसी ने खालिस्तानी, ISI एवं गैंगस्टर गिरोह पर कई प्रकार के इनपुट इकट्ठा किए हैं। एजेंसी द्वारा अभी तक जितने भी गैंगस्टर एवं खालिस्तानी आतंकियों को UAPA के तहत गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ के आधार पर जांच और रेड की जा रही है। 

आरोप है कि ये गैंगस्टर नेक्सस टेरर फंडिंग, हथियार सप्लाई के साथ साथ विदेशी धरती से देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देते थे। फिरोजपुर में रेड के चलते राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकी अर्शदीप डाला के एसोसिएट जोन्स उर्फ जोरा के घर पर प्रातः 5 बजे रेड डाली। तत्पश्चात, एजेंसी ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त खबर के अनुसार, जोन्स के आतंकी अर्शदीप डल्ला के साथ निरंतर संपर्क में था। जांच एजेंसी को उसके मोबाइल से चैट्स भी मिली हैं। इसी के माध्यम से वह अर्शदीप से संपर्क में रहता था। NIA ने इन्हीं गैंस्टर एवं अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई करना आरम्भ किया है। जांच एजेंसी ने कुल 13 जिलों में रेड मारी है। एजेंसी ने देर रात से अपनी यह कार्रवाई आरम्भ की जो अभी भी जारी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान भी साथ में उपस्थित हैं। आरोप है कि जिन स्थानों पर रेड की गई है वहां से गैंगस्टर एवं उनके गैंग का कनेक्शन है।

इंदौर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, CM शिवराज और गृहमंत्री ने किया स्वागत

'मामू के राज में मध्यप्रदेश को आर्थिक क्षति पहुंची है', गुना में बोले जयवर्धन सिंह

सावधान! 24 अक्टूबर से इन स्‍मार्टफोन्‍स में बंद हो जाएगा Whatsapp, यहाँ देखिए लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -