महाराष्ट्र: मुंबई में 9 जून से होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
महाराष्ट्र: मुंबई में 9 जून से होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
Share:

मुंबई: बंगाल की खाड़ी में इस हफ्ते कुछ हलचल होने की संभावना है। ऐसे में हाल ही में मौसम विभाग ने यह कहा है कि बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है और इसका सीधा असर पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और झारखंड पर पड़ सकता है। इसके अलावा इन दिनों मध्य प्रदेश पर भी चक्रवाती हवाओं का असर बना हुआ है और इसका असर मराठवाड़ा, तेलंगाना और तमिलनाडु में नजर आ सकता है। इसके अलावा मौसम विभाग ने इस हफ्ते महाराष्ट्र में मुंबई तथा राज्य के अन्य तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

जी दरअसल मुंबई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) का कहना है कि क्षेत्र में अगले 5 दिन में मौसम बिगड़ सकता है। वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में 9 जून से अधिक बारिश होने की आशंका है। यह देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किसी अनहोनी से निपटने के लिए राज्य प्रशासन को मुस्तैद रहने का आदेश दिया है। जी हाँ, उन्होने राज्य प्रशासन को निचले स्थानों, क्षतिग्रस्त भवनों और भूस्खलन वाली जगहों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का निर्देश दिया है।

वहीँ मुख्यमंत्री ने संरक्षक मंत्रियों को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों के साथ बैठक करने को कहा। आपको यह भी जानकारी दे दें कि मुंबई महानगर क्षेत्र और कोंकण क्षेत्र में 9 जून से 12 जून के बीच भारी बारिश का पूर्वानुमान है। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरी तैयारियां बना ली है और अब सरकार किसी भी अनहोनी का सामना करने के लिए तैयार है।

प्रेम विवाह के बाद दहेज़ के लिए परेशान करने लगा पति, पत्नी ने उठाया यह कदम

रेड हाई कोर्ट में कयामत ढाती नजर आईं शहनाज गिल, फैंस बोले- 'दिल ले गई कुड़ी पंजाब दी'

पीएम मोदी पर इल्जाम लगाने के बाद चिदंबरम ने मानी अपनी गलती, ट्वीट में लिखा- मैं गलत था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -