प्रेम विवाह के बाद दहेज़ के लिए परेशान करने लगा पति, पत्नी ने उठाया यह कदम
प्रेम विवाह के बाद दहेज़ के लिए परेशान करने लगा पति, पत्नी ने उठाया यह कदम
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम हो चुका है लेकिन इस बीच अपराध के मामले बढ़े हैं. अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह जबलपुर जिले का है. यहाँ एक महिला को प्रेम विवाह की कीमत आत्महत्या कर चुकानी पड़ी। बताया जा रहा है शादी के बाद दहेज के लालची पति ने अपना असली रंग दिखाया और उसी के चलते युवती ने आत्मदाह कर लिया। इस मामले में अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है बेलखेड़ा पुलिस ने इस मामले के बारे में जानकारी दी है. पुलिस का कहना है कि सुंदरादेही निवासी कंचन बेन (24) ने साल 2017 में प्रदीप बेन से प्रेम विवाह किया था। दोनों की शादी के चार सालों में प्रदीप ने कंचन को कभी मायके नहीं जाने दिया।

वहीँ शादी के कुछ समय बाद ही उसका रवैया बदल गया और वह अक्सर कंचन पर तंज कसता था कि उसके मायके वालों ने दहेज में कुछ नहीं दिया। वहीँ इस बीच जब भी कंचन से उसके मायके के परिजन मिलते, तो वह अपनी आपबीती सुनाती, लेकिन शादी के खुद के निर्णय के चलते वह कोई कदम भी नहीं उठा पाती थी। इसी दौरान कंचन को एक बेटी हुई और इसके बाद से प्रदीप का रवैया एकदम बदल गया। देखते ही देखते वह शराब पीकर घर आने लगा और कंचन के साथ मारपीट करने लगा।

एक दिन कंचन ने पिता को आपबीती सुनाई और अपने सास-ससुर को भी बताया। लेकिन प्रदीप की आदतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। अंत में जब कंचन परेशान हो गई तो उसने बीते 21 मई को परेशान होकर खुद पर मिट्‌टी का तेल उड़ेल कर आग लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। अब इस मामले में बेलखेड़ा पुलिस ने दहेज उत्पीड़न, दहेज हत्या और दहेज की मांग की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है।

रेड हाई कोर्ट में कयामत ढाती नजर आईं शहनाज गिल, फैंस बोले- 'दिल ले गई कुड़ी पंजाब दी'

पीएम मोदी पर इल्जाम लगाने के बाद चिदंबरम ने मानी अपनी गलती, ट्वीट में लिखा- मैं गलत था

ओडिशा के इस हॉस्पिटल के स्वास्थ्य कर्मियों ने COVID-19 मरीजों के कटवाए दाढ़ी और बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -