क्या लोकसभा के साथ होंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, जानिए सीएम फडणवीस का जवाब

क्या लोकसभा के साथ होंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, जानिए सीएम फडणवीस का जवाब

मुम्बई: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ होने की संभावना से शुक्रवार को साफ़ इनकार कर दिया. उनका ये बयान ऐसे वक़्त आया है जब एक दिन पहले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कयास लगाया था कि दोनों चुनाव साथ होंगे और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने का आग्रह भी किया था. चव्हाण के बयान पर चुटकी लेते हुए सीएम फडणवीस ने कहा है कि, कांग्रेस नेता को भविष्य का अंदाजा लगाने की आदत हो गई है, क्योंकि पार्टी में उनके पास और कोई काम रह ही नहीं गया है.

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने नाथ सरकार पर साधा निशाना, कहा गोकशी के लिए NSA लगाना गलत

पालघर जिले में एक कार्यक्रम के बाद सीएम फड़णवीस ने प्रेस वालों से कहा है कि, ‘अशोकराव को विपक्ष की बेंचों पर फिर से बैठने की जल्दबाज़ी  नहीं करनी चाहिए. हम चुनाव उनके निर्धारित वक़्त पर कराने जा रहे हैं. महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने का हमारा कोई इरादा नहीं है.’ लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने वाले हैं, जबकि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव इस साल अक्टूबर में होने की संभावना जताई जा रही है.

ममता के गढ़ में शंखनाद करने के बाद, आज त्रिपुरा पहुंचेंगे पीएम मोदी

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि, महाराष्ट्र विधानसभा बजट पेश करने के बाद 28 फरवरी को भंग हो सकती है. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव के साथ ही राज्य के विधानसभा चुनाव के कराया जा सकता है. औरंगाबाद में गुरुवार रात कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा है कि, राज्य सरकार इस बार एक साथ चुनाव कराने का प्लान बना रही है.

खबरें और भी:-

कर्नाटक में राजनितिक नाटक जारी, 4 बागी विधायकों पर कार्यवाही करेगी कांग्रेस

5-10 सालों में शर्ट और मोबाइल के पीछे लिखा मिलेगा ''मेड इन मध्य प्रदेश'' - राहुल गाँधी

राफेल सौदे को लेकर केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान, 'आप' बोली दर्ज कराएंगे मामला