राफेल सौदे को लेकर केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान, 'आप' बोली दर्ज कराएंगे मामला

राफेल सौदे को लेकर केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान, 'आप' बोली दर्ज कराएंगे मामला

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा है कि, राफेल लड़ाकू विमान सौदे के संबंध में किसी ‘स्वतंत्र' सीबीआई को पीएमओ पर रेड मारनी चाहिए, फाइलें जब्त की जानी चाहिए और गिरफ्तारी करनी चाहिए. उनकी पार्टी के सहयोगी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि, वे राफेल सौदे पर नये ‘खुलासे’ के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे. 

शिवसेना की मांग, लोकसभा चुनाव से पहले बने राम मंदिर

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'राफेल पर आज के खुलासे के मद्देनज़र, एक ‘स्वतंत्र’ सीबीआई को पीएमओ पर छापेमारी करनी चाहिए, राफेल से सम्बंधित सभी फाइलें जब्त कर लेनी चाहिए और गिरफ्तारी करनी चाहिए, जैसे उन्होंने मेरे और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर के कार्यालय एवं निवास पर छापेमारी की थी.' आप’ ने यह हमला शुक्रवार को  ‘द हिंदू’ अखबार में छपी एक खबर किया है जिसमें दावा किया गया है कि भारत एवं फ्रांस के मध्य 59,000 करोड़ रुपये के राफेल सौदे में पीएमओ के दखल पर देश के रक्षा मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताई है.

फिर केंद्र के सामने अड़ी ममता, कहा अगर अफसरों से सम्मान वापिस लिया, तो मैं उन्हें ‘बंग विभूषण’ दूँगी

सिंह ने गत वर्ष मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और कैग को लिखे गए अपने पत्र का हवाला देते हुए कहा है कि, राफेल लड़ाकू विमान सौदे में ‘घोटाला' होने की बात सबसे पहले उनकी पार्टी ने उठाई थी. सिंह ने प्रेस वार्ता में आरोप लगाया है कि, 'अब सामने आई सच्चाई ने मोदी का असली चेहरा सामने ला दिया है. हम पहले दिन से ही कह रहे हैं कि राफेल सौदे में 36,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है.' 

खबरें और भी:-

सुशिल मोदी का भाजपा के 'शत्रु' को चैलेंज, कहा पटना से लड़ लें चुनाव

मूर्तियों पर खर्च किए गए पैसे लौटाने को लेकर बसपा नेता ने दिया बड़ा बयान

बुआ-बबुआ के शासन में यूपी में माफियाराज था, योगीराज में सब भाग खड़े हुए- अमित शाह