इस वजह से लंगड़ाकर चलते थे शकुनी मामा
इस वजह से लंगड़ाकर चलते थे शकुनी मामा
Share:

बी.आर. चोपड़ा के निर्देशन में बने ऐतिहासिक टीवी शो महाभारत में गूफी पैंटल ने शकुनी का किरदार निभाया था. उनके काम को करोड़ों लोगों ने पसंद किया लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि शकुनी के किरदार को लंगड़ा दिखाने का विचार मेकर्स का नहीं खुद गूफी पैंटल का ही था. वहीं एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान गूफी ने महाभारत में अपने किरदार में चुनौतियों की सवाल पर गूफी ने बताया कि सब चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मैंने शकुनी के किरदार को इतना ध्यान से कभी देखा ही नहीं था. मुझे लगता था कि अगर मैं अपने इस काम में सफल न हुआ तो आगे जिंदगी में मेरे लिए बहुत दिक्कतें पैदा हो जाएंगी. मैंने शूट के दौरान कई चीजों का सुझाव मेकर्स को दिया था. 

इसके साथ ही गूफी ने बताया कि शकुनी को लंगड़ा बनाने का सुझाव भी उन्होंने बी.आर. चोपड़ा और राही मासूम रजा को दिया था.गूफी ने बताया कि उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम शकुनी को लंगड़ा क्यों बनाना चाहते हो? तो उन्होंने जवाब दिया कि मैं छोटा था तो नैनीताल की तराई में स्थित अपने गांव बाजपुर जाया करता था. हमारे दादा जी बहुत बड़े स्कॉलर थे.गूफी ने बताया कि उनके दादा जी पर्शियन, इतिहास और इंग्लिश के बहुत जानकार थे. वह उनके साथ जब सुबह वॉक पर जाया करते थे तो उनसे छोटी-छोटी चीजों को लेकर सवाल किया करते थे.गूफी ने बताया कि एक बार उन्होंने अपने दादा जी से पूछा कि अच्छे और बुरे इंसान में क्या फर्क होता है तो उन्होंने कहा कि अच्छा इंसान आपको आकर्षित करता है और बुरे इंसान के आप पास नहीं जाना चाहते. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की गूफी ने बात आगे बढ़ाते हुए दादा जी से पूछा कि क्या दोनों में कोई फिजिकल फर्क भी होता है. तो जवाब में उन्होंने बताया कि कुछ फर्क होते हैं. वहीं भगवान उन्हें कोई न कोई फिजिकल डिफेक्ट दे देता है. जैसे वो लंगड़ा होगा, गर्दन छोटी होगी, एक ही आंख होगी या त्वचा के रंग का फर्क या कुछ भी हो सकता है.वहीं गूफी ने बताया कि मैंने राही मासूम रजा के सामने ये कहानी रखी और उनसे कहा कि मैं इस वजह से अपने किरदार को लंगड़ा दिखाना चाहता हूं. जिससे इंसान को देखते ही तुरंत पता चल जाए कि ये इंसान बुराई करने वाला है. ये बुरा इंसान है. भले ही वह अपनी बहन का बदला ले रहा था लेकिन वह बुरा है.हालांकि गूफी ने जिस इंटरव्यू में ये बात कही उसी इंटरव्यू में उन्होंने ये भी कहा कि ये मेरे उस 11 साल के बच्चे के विचार थे जो बड़े होने तक मेरे पास रहे और मैंने शो में इसे आजमाने का फैसला किया. मैं अपने इन विचारों को आज भी वापस लेने के लिए तैयार हूं. मैं खुद ये नहीं मानता हूं आज कि जो लोग दिव्यांग हैं, वो कमजोर हैं. उनमें से तो कितनों ने मिसाल कायम की है.

TVS मोटर कंपनी ने इस ब्रांड का किया अधिग्रहण

'उतरन' की अदाकारा टीना दत्ता का स्टाइलिश लुक वायरल

टीवी की इन अभिनेत्रियों ने छोटे शहरों से मुंबई आकर पुरे किये अपने सपने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -