'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त हुई मप्र सरकार, सीएम शिवराज ने किया कानून बनाने का ऐलान
'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त हुई मप्र सरकार, सीएम शिवराज ने किया कानून बनाने का ऐलान
Share:

भोपाल: RSS चीफ मोहन भागवत के भोपाल में तीन दिन के प्रवास पर मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का निर्णय लिया है। राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने गृह विभाग की समीक्षा के दौरान यह बात की है। यह फैसला ऐेसे वक़्त में लिया गया है जब भोपाल में RSS की तीन दिवसीय बैठक आरंभ हो चुकी है और इसमें लव जिहाद के मुद्दे पर मंथन होने वाला है।

RSS चीफ मोहन भागवत इस मीटिंग में शामिल होने के लिए आज ही भोपाल आए है। इसमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के संघ पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। इसमें आदिवासियों के धर्म परिवर्तन और लव जिहाद जैसे विषयों पर गंभीर विचार-विमर्श किया जाना है। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए रणनीति भी बनाई जाएगी। संघ की इस अहम बैठक के दौरान ही मध्य प्रदेश सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का फैसला लिया है। शिवराज सरकार ने स्पष्ट किया है कि इस तरह के धर्म परिवर्तन की गतिविधियों पर लगाम लगाई जाएगी। राज्य  में लव जिहाद एवं शादी के लिए धर्म परिवर्तन किसी भी सूरत में नहीं चलेगा। यह पूर्ण रूप से अवैध और गैर-कानूनी है।

बता दें कि लव जिहाद का मामला संघ और भाजपा की तरफ से लगातार उठाया जाता रहा है। संघ इसे हिन्दू महिलाओं को मुस्लिम बनाने की साजिश के रूप में देखता है। यही वजह है कि शिवराज सरकार ने संघ के एजेंडे को ध्यान में रखते हुए इस प्रकार का फैसला लिया है।

US Election: बहुमत के करीब पहुंचे बिडेन, ट्रंप 214 पर कायम

अमित शाह का बंगाल दौरा, मारे गए BJP वर्कर्स के परिजनों से मिले, आज जाएंगे बांकुरा

फिर PM मोदी और CM नीतीश कुमार पर भड़के राहुल, कहा- 'पिछले वादे पूरे नहीं कर सके और अब वोट...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -