पीएम मोदी ने स्वामित्व योजना के 1,71,000 लाभार्थियों को वितरित किए ई-प्रॉपर्टी कार्ड
पीएम मोदी ने स्वामित्व योजना के 1,71,000 लाभार्थियों को वितरित किए ई-प्रॉपर्टी कार्ड
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश में उनके साथ आभासी बातचीत में स्वामित्व योजना के तहत 1,71,000 लाभार्थियों को ई-संपत्ति कार्ड वितरित किए। कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।स्वामित्व, या गांवों आबादी का सर्वेक्षण और ग्राम क्षेत्रों में सुधारित प्रौद्योगिकी के साथ मानचित्रण, पंचायती राज मंत्रालय की एक केंद्रीय योजना है जो ग्रामीण क्षेत्रों में निवासियों को संपत्ति के अधिकार प्रदान करने का लक्ष्य रखती है।

यह योजना शहरी क्षेत्रों की तरह, ऋण और अन्य वित्तीय लाभ लेने के लिए ग्रामीणों द्वारा संपत्ति को वित्तीय संपत्ति के रूप में उपयोग करने का मार्ग प्रशस्त करेगी। इसका उद्देश्य नवीनतम सर्वेक्षण ड्रोन तकनीक के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में बसी हुई भूमि का सीमांकन करना है। इस योजना ने देश में ड्रोन निर्माण के पारिस्थितिकी तंत्र को भी बढ़ावा दिया है।

वही इस योजना का उद्देश्य ग्रामीण नियोजन के लिए सटीक भूमि रिकॉर्ड बनाना और संपत्ति से संबंधित विवादों को कम करना है; ग्रामीण नागरिकों को ऋण लेने और अन्य वित्तीय लाभों के लिए वित्तीय परिसंपत्ति के रूप में अपनी संपत्ति का उपयोग करने में सक्षम बनाकर वित्तीय स्थिरता लाएं; संपत्ति कर का निर्धारण आदि है।

महाराष्ट्र में भी बिना गरबे का मनेगी नवरात्री, उद्धव सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

कांग्रेस के आगे झुकी योगी सरकार, राहुल-प्रियंका गांधी को दी लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति

पुराने पैटर्न के अनुसार ही होगी NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -