महाराष्ट्र में भी बिना गरबे का मनेगी नवरात्री, उद्धव सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स
महाराष्ट्र में भी बिना गरबे का मनेगी नवरात्री, उद्धव सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स
Share:

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी की वजह से महाराष्ट्र में बंद पड़े धार्मिक स्थलों को एक बार फिर खोलने का आदेश दे दिया गया है. मुंबई के सिद्विविनायक मंदिर में कल यानी कि नवरात्रि के पहले दिन से श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए कुछ नियम तैयार किए हैं, जिन्हें पालन करना भक्तों के लिए अनिवार्य होगा.

मुंबई के सिद्विविनायक मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों को पहले बुकिंग करानी होगी. जिसके बाद वो QR कोड के माध्यम से मंदिर परिसर में एंट्री कर सकेंगे. मंदिर के प्रशासन के अनुसार, प्रति घंटे 250 श्रद्धालुओं को QR को कोड दिया जाएगा साथ ही उन्हें कुछ विशेष नियमों का पालन करना होगा. बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला गत माह टास्क फोर्स के साथ हुई मीटिंग के दौरान लिया था.

कल से भक्त, शिरडी साईं बाबा सहित शनि शिग्णापुर मंदिरों में दर्शन करने जा सकेंगे. ऑनलाइन पास के माध्यम से 15 हजार भक्तों को शिरडी मंदिर में जाने की अनुमति होगी. इसके साथ ही, मुंबई का मुंबा देवी मंदिर भी कल से खुलने जा रहा है. हालांकि मंदिर में सिर्फ उन्हीं को प्रवेश की अनुमति होगी, जो टीकाकरण करा चुके हैं. वहीं, फूल, माला, प्रसाद पर प्रशासन ने पूरी तरह पाबन्दी लगाई है. कोरोना को देखते हुए सरकार ने मुंबई में गरबे के आयोजन पर भी रोक लगाई हुई है. इसके अलावा नवरात्रि त्योहार के लिए SOP को जारी किया गया है.

मोदी सरकार बदलने जा रही जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम, अश्विनी चौबे ने दिए निर्देश

कुलभूषण जाधव को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

आमजन को झटका! आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -