पुराने पैटर्न के अनुसार ही होगी NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश
पुराने पैटर्न के अनुसार ही होगी NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश
Share:

नई दिल्ली: शीर्ष अदालत ने आज बताया कि NEET सुपर स्पेशियलिटी डीएम एग्जाम के पैटर्न में इस साल कोई परिवर्तन नहीं होगा. यह परीक्षा पुराने पैटर्न के मुताबिक ही होगी. केंद्र और राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के सामने स्वीकार किया कि इस वर्ष NEET सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा पुराने पैटर्न के मुताबिक, आयोजित की जाएगी. नया पैटर्न अगले साल से लागू होगा.  

शीर्ष अदालत की फटकार के बाद केंद्र सरकार ने पुराने पैटर्न पर ही NEET-PG सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा 2021 कराने की बात कही है. केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि ये परीक्षा पुराने प्रश्न पैटर्न के मुताबिक होगी. नया पैटर्न अगले सत्र 2022-2023 से लागू होगा. शीर्ष अदालत ने केंद्र के प्रस्ताव पर संतुष्टि जताई है. बता दें कि शीर्ष अदालत ने मंगलवार को राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा सुपर स्पेशियलिटी (NEET-SS) 2021 के पैटर्न में किए गए "लास्ट मिनट चेंजेज" पर अपनी नाराजगी जताई थी. 

अदालत ने कहा था कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि इसके माध्यम से सिर्फ रिक्त पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सीटों को भरने का इरादा है. केंद्र सरकार के परीक्षा दो महीने स्थगित करने के नए प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को बुधवार को फिर से विचार कर आने के लिए कहा है. शीर्ष अदालत ने दो टूक कहा कि या तो सरकार स्वयं पुराने पैटर्न पर परीक्षा कराए वरना कानून के हाथ लंबे हैं. 

मोदी सरकार बदलने जा रही जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम, अश्विनी चौबे ने दिए निर्देश

कुलभूषण जाधव को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

आमजन को झटका! आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -