तीसरे पति से छिपाई दूसरी शादी की सच्चाई, अब महिला के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की फैमिली कोर्ट में एक अजीबोगरीब मामला पहुंचा है. यहां एक महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है, किन्तु जब बाद में पति को मालूम हुआ कि उससे पहले भी उसकी पत्नी की शादी हो चुकी है, जिसकी बात पत्नी ने छिपाई थी तो उसने अदालत को सभी आवश्यक सबूत सौंप दिए.  

दरअसल, विदेश से आई एक महिला ने अदालत में अपने पति और उसके परिवार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था. इस पर पति ने अदालत को बताया कि उसे यही बताया गया था कि यह महिला की दूसरी शादी थी, जबकि उसे पता चला है कि उसकी पत्नी की यह तीसरी शादी थी और उसने पहले दूसरी शादी की बात छिपाई थी. इसके बाद पति ने बाकायदा पत्नी की दूसरी शादी से संबंधित सबूत जुटाए और अदालत में जमा करा दिए.

इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई दे दी है. पति के अनुसार, पत्नी ने यह नहीं बताया था कि उसकी पहली शादी के बाद दूसरी शादी भी हुई और उसने तीसरा विवाह भी कर लिया. प्रमाण देखने के बाद फिलहाल अदालत ने दहेज प्रताड़ना के मामले में पति को जमानत तो दी है, किन्तु उसके मुल्क छोड़ने पर फिलहाल प्रतिबंध लगा दिया है. 

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

पीएम मोदी ने कहा- "हम अंतरिक्ष युग की ओर बढ़ रहे हैं, भारत को पीछे नहीं...."

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री जी20 बैठक में लेंगे भाग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -