दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री जी20 बैठक में लेंगे भाग

दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री श्री होंग नाम-की वैश्विक आर्थिक और वित्तीय मुद्दों पर बात करने के लिए वित्त प्रमुखों और केंद्रीय बैंकरों की G20 बैठक में भाग लेने के लिए इस सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना होंगे, इसकी घोषणा सोमवार को की गई। मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्रालय के अनुसार, होंग मंगलवार को जी20 के वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स की बुधवार को होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए वाशिंगटन जाएंगे। मंत्रालय ने कहा, हांग वैश्विक आर्थिक जोखिमों के जवाब में नीति समन्वय और मुक्त व्यापार को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर देने की योजना बना रहा है। वह जलवायु परिवर्तन प्रतिक्रिया पर सियोल के रुख और वैश्विक कॉर्पोरेट कर योजना के ओवरहाल के बारे में भी बताएंगे।

महामारी के बीच अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की भूमिका पर चर्चा करने के लिए होंग गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सलाहकार निकाय, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा और वित्तीय समिति की बैठक में भाग लेंगे। बैठकों के दौरान, वह अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन और अर्जेंटीना के वित्त मंत्री के साथ अलग-अलग चर्चा करेंगे।

होंग के येलन के द्विपक्षीय और बहुपक्षीय आर्थिक मुद्दों के साथ-साथ सियोल में ईरान के फंड के जमे होने के मामले पर भी चर्चा करने की उम्मीद है। मंत्रालय के अनुसार, होंग मुद्रा कोष, विश्व बैंक और अंतर-अमेरिकी विकास बैंक के प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे।

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -